राष्ट्रपति काफिले की वजह से झुलसा लकवे का मरीज, बीच रास्ते उतारा गया


भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के नए आवास 10 राजाजी मार्ग के आस पास भारी सुरक्षा इंतेज़ाम की वजह से लकवा पीड़ित एक मरीज को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। एम्स से वापस लौट रहे मरीज को सुरक्षा वजहों से 10 राजाजी मार्ग से काफी पहले किए गए बैरिकेड के पास उतरवा दिया गया।

Source

सुरक्षाकर्मियों ने ऑटो वाले को आगे नहीं जाने दिया गया और वो मरीज को परिवारवालों के साथ वहीं उतार कर चला गया। गौरतलब है कि मरीज खुद से खड़ा भी नहीं हो पा रहा था। उसकी मां लड़खड़ाते हुए मरीज को सहारा देकर साउथ एवेन्यू की ओर ले जाने लगीं। जिस दौरान ये हो रहा था, उस वक़्त राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, 10 राजाजी मार्ग के अंदर थे और कुछ मिनटों बाद उनका काफिला 10 राजाजी मार्ग के अंदर से निकला।

मरीज का नाम राजीव कुमार है और वह बिहार के जहानाबाद का रहने वाला है। किसी दुर्घटना के बाद वह लकवे का शिकार हो गया। उसका इलाज पटना में चल रहा था। उसके बाद जहानाबाद से सांसद अरुण कुमार के बुलावे पर वह दिल्ली आया और अब एम्स में उसका इलाज चल रहा है। उसका पूरा परिवार अरुण कुमार के ही साउथ एवेन्यू स्थित मकान पर कई दिनों से रुका भी है और वहीं से इलाज के लिए एम्स आता-जाता है।