गर्भवती महिला की गला दबाकर हत्या


बाहरी दिल्ली: उत्तर-पश्चिमी जिले के जहांगीरपुरी इलाके में गर्भवती महिला की गला घोंटकर हत्या करने का मामला सामने आया है। महिला की पहचान सिमरन कौर (22) के रूप में हुई है। घटना के बाद से महिला का पति फरार है। जानकारी के अनुसार, सिमरन पति आशुपाल के साथ भलस्वा गांव के यादव बेकरी के पास किराए के मकान में रहती थी। पति-पत्नी डेढ़ माह पहले ही किराए पर रहने के लिए आए थे और यह मकान आशु के चचेरे भाई का बताया जा रहा है। पति के काम नहीं करने के कारण सिमरन ब्यूटी पार्लर का काम करके घर का खर्च चलाती थी। वहीं पास की रामगढ़ कालोनी में सिमरन का भाई गौरव अपने मामा-मामी के साथ रहता है। शनिवार को गौरव ने अपनी बहन के मोबाइल पर कई बार फोन किया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।

शक होने पर वह अपनी बहन के घर भलस्वा गांव आ गए। जब गौरव अपनी बहन के घर पर पहुंचा तो देखा कि आशुपाल दरवाजा बंदकर बाहर निकल रहा है। आशु ने गौरव से कहा कि चलो बाजार दूध लाने के लिए चलते हैं। बाजार जाने के बाद उसने गौरव से कहा कि चार माह की गर्भवती होने के कारण सिमरन की तबियत खराब है और इसलिए वह कल आए। यह कहकर उसने गौरव को बाजार से ही लौटा दिया। लेकिन गौरव ने रात करीब 11 बजे के आसपास सिमरन को कई बार फोन किया। जब कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली तो वह उसके घर पहुंच गया। अंदर घर में जाने पर पाया कि सिमरन बिस्तर पर औंधे मुंह पड़ी हुई थी। घर से आशुपाल गायब था।

गौरव ने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन कर घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने सिमरन को पास के अस्पताल में दाखिल कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बाबू जगजीवन राम अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया। पुलिस ने हत्या का मामला दर्जकर जांच कर रही है। आशुपाल के फरार होने के कारण पुलिस उसपर हत्या की आशंका जता रही है।