स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा कड़ी, इन रास्तों पर कल से बंद रहेगी आवाजाही


स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजधानी दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। दिल्ली पुलिस इस राष्ट्रीय त्यौहार का सुचारु एवं सुरक्षित ढंग से संम्पन्न कराने के लिए काफी ध्यान दे रही है। दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक स्वतंत्रता दिवस के मुख्य आयोजन स्थान लाल किले से लेकर पुरानी दिल्ली के आसपास के इलाकों में चप्पे-चप्पे पर नजर रखने के लिए दिल्ली पुलिस के लगभग 20 हजार जवानों को तैनात किया जा रहा है।

source

उन जवानों में करीब 500 स्पेशल कमांडो शामिल हैं। ये स्पेशल कमांडो सुरक्षा खतरे के लिहाज से किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम है और इनको मुख्य आयोजन स्थल लाल किले पर तैनात किया गया है। वहीं तीन सेक्टर को मिलाकर एक जोन बनाया गया है जिसकी जिम्मेदारी डीसीपी स्तर के अधिकारी को सौंपी गई है।आयोजन स्थल के आसपास 600 सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं, जिसमें उच्च क्षमता वाले 100 एचडी कैमरे भी शामिल हैं।

इन रास्तों पर बंद रहेगी आवाजाही..

स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले यानि 14 अगस्त को दोपहर 12 बजे से ही रिंग रोड की ओर से लाल किले की तरफ आने वाले रास्तों पर गाड़ियों की आवाजाही बंद कर दी जाएगी। यह प्रतिबंध 15 अगस्त को दिन में 12 बजे तक लागू रहेगा।

साथ ही, दिल्ली मेट्रो के स्टेशनों पर भी स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा तैयारियों के तहत एक दिन के लिए पार्किंग सुविधा बंद रहेगी। मेट्रो प्रबंधन के मुताबिक 14 अगस्त को शाम 6 बजे से 15 अगस्त अपराह्न 2 बजे तक मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों को पार्किंग की सुविधा नहीं मिलेगी।