महागुन अपार्टमेंट में नौकरों ने मचाया बवाल, जमकर की तोड़फोड़ और पत्थरबाजी


नोएडा के सेक्टर-78 में स्थित महागुन अपार्टमेंट में रहने वाले एक परिवार के लोगों ने घरेलू नौकरानी पर पैसे चोरी करने का आरोप लगाकर उसे पूरी रात कथित रूप से बंधक बनाकर रखा। आज सुबह नौकरानी के परिवार ने सैकड़ों अन्य लोगों के साथ मिलकर सोसाइटी पर धावा बोला, जमकर तोड़फोड़ और पत्थरबाजी की। इस मामले में नौकरानी ने अपनी मालकिन सहित कई लोगों को नामित करते हुए थाना सेक्टर-49 में मुकदमा दर्ज कराया है।

नगर पुलिस अधीक्षक अरूण कुमार सिंह ने बताया कि महागुन अपार्टमेंट में रहने वाली स्कूल संचालिका श्रीमती हर्षिता सेठी के घर पर जोरा बीबी नामक नौकरानी काम करती है। बीती रात को हर्षिता सेठी ने नौकरानी पर आरोप लगाया कि उसने घर पर रखी नकदी चोरी कर ली है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि नौकरानी जोरा बीबी का आरोप है कि उसकी मालकिन ने सेक्टर के अन्य लोगों की सहायता से उसे पूरी रात घर में बंधक बनाकर रखा।

उन्होंने बताया कि नौकरानी के पति बाबू खान ने बीती रात को इस बात की सूचना पुलिस को दी थी। जब पुलिस हर्षिता सेठी के घर पर गई तो उन्होंने बताया कि नौकरानी वहां पर नहीं है। उन्होंने कहा कि आज सुबह नौकरानी बेसुध हालत में सोसाइटी में पड़ी मिली। इसकी सूचना मिलते ही सोसाइटी में काम करने वाले महिला और पुरूष कामगारों ने सैकड़ों की संख्या में सोसाइटी पर लाठी डंडे से लैस होकर धावा बोल दिया। इन लोगों ने हर्षिता सेठी के घर पर भी धावा बोला और वहां पर जमकर तोड़फोड़ एवं पत्थरबाजी की। आस-पास के लोगों ने किसी तरह से सेठी परिवार को दूसरे दरवाजे से बाहर निकाला।

घटना की सूचना पाकर मौके पर भारी पुलिस बल पहुंचा। पुलिस ने तोड़फोड़ व पत्थरबाजी कर रहे लोगों को हल्का बल प्रयोग कर भगाया। महागुन सोसाइटी में रहने वाले देवेंद्र राठौर ने बताया कि यहां पर घरेलू काम करने वाले ज्यादातर नौकर-नौकरानी बांग्लादेशी हैं। उन्होंने कहा कि सोसाइटी के लोगों ने इस घटना के बाद निर्णय किया है कि वे अब सोसाइटी के अंदर घरेलू नौकरों का प्रवेश बंद कर देंगे। इस मामले में महागुन सोसाइटी की तरफ से भी सैकड़ों लोगों के खिलाफ तोडफ़ोड़ व बलबा करने का मामला दर्ज कराया गया है।