लाल किला को उड़ाने की दी धमकी, गिरफ्तार


नई दिल्ली: दिल्ली में हाई अलर्ट के बीच देश की ऐतिहासिक धरोहर लाल किला को बम से उड़ाने की धमकी के बाद दिल्ली पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। पुलिस हरकत में आई और जिस नंबर से धमकी भरी कॉल की गई थी। उसे टेक्निकल सर्विलांस पर लगाया और रविवार सुबह तक आरोपी को धर-दबोचा। आरोपी की पहचान मूल रूप से बिहार निवासी महफूज (22) के रूप में हुई है। शुरुआती पूछताछ के दौरान आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह टीवी देख रहा था। जिस पर कश्मीर की खबरे चल रहीं थी।

तभी उसने दोस्त से मजाख के लिए उसे फोन किया, मगर फोन दोस्त के बजाए रोहिणी में किसी निलेश नाम के युवक के पास जा लगा। फोन लैंडलाइन नंबर से किया था। जब निलेश ने फोन उठाया तो टशनबाजी में उसने लाल किला को उड़ाने की धमकी दे दी। धमकी भरी कॉल पहाडग़ंज स्थित होटल से की गई थी। फिलहाल पहाडग़ंज पुलिस आगे मामले की जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी महफूज पहाडग़ंज स्थित एक होटल में मैनेजर है। उसने शनिवार देर शाम रोहिणी के रहने वाले निलेश को फोन किया था। महफूज ने उस शख्स को कथित तौर पर लाल किला को बम से उड़ाने की धमकी दी। मामला गंभीर था।

आरोपी की धरपकड़ के लिए एसीपी संजीव गुप्ता के नेतृत्व में एसएचओ पहाडग़ंज इंद्र कुमार झा व एएसआई देवेंद्र कुमार की टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम ने आरोपी महफूज को रविवार सुबह पहाडग़ंज इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी से पुलिस की स्पेशल सेल और दूसरी सुरक्षा एजेंसियां भी पूछताछ कर रही हैं।