समितियों के लिए आज होगा चुनाव


पश्चिमी दिल्ली: दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) की विशेष व तदर्थ समितियों के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव बुधवार को होंगे। इस बाबत निगम की ओर से सूचना जारी कर दी गई है। इससे पहले बीते 3 अगस्त को विभिन्न पदों के लिए पार्षदों ने अपना नामांकन दाखिल किया था। इन विशेष एवं तदर्थ समितियों के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का निर्वाचन बुधवार को होगा। साउथ एमसीडी के अनुसार शिक्षा समिति के अध्यक्ष पद के लिए सुनील सहदेव तथा उपाध्यक्ष पद के लिए आरती सिंह ने नामांकन दाखिल किया है।

इसी तरह विशेष नियुक्तियां, पदोन्नतियां अनुशासनात्मक एवं संबद्ध मामले समिति के लिए नरेंद्र चावला व सुषमा, निर्माण समिति के लिए मनीष अग्रवाल व  वीना सबरवाल, चिकित्सा सहायता एवं जन-स्वास्थ्य समिति के लिए भगत सिंह टोकस व सुषमा, पर्यावरण प्रबंधन सेवाएं समिति के लिए राधिका अबरोल व राजीव कुमार, उद्यान समिति के लिए किरण चोपड़ा व नीतिका शर्मा, विधि एवं सामान्य प्रयोजन समिति के लिए श्वेता सैनी व सुरेश गुप्ता, पार्षदों की आचार-संहिता समिति के लिए  दीपक जैन व वीना शर्मा, उच्चाधिकार प्राप्त संपत्तिकर समिति के लिए राज कुमार व रेखा चौहान, हिंदी समिति के लिए रंधीर कुमार व अमन कुमार, खेलकूद प्रोत्साहन एवं संबद्ध मामले समिति के लिए सतपाल खरवाल व अनीता सिंघल, निगम लेखा समिति के लिए स्थायी समिति अध्यक्ष व पवन शर्मा, आश्वासन समिति के लिए अंतिम गहलौत व बबीता ने नामांकन पर्चा दाखिल किया है।

लाईसेंसिग एवं तहबाजारी समिति के लिए पूनम भाटी व अनील कुमार, सामुदायिक सेवा समिति के लिए आभा चौहान व महेश, अनुसूचित जाति का कल्याण एवं उनके प्रत्याशियों के कोटे का कार्यान्वयन समिति के लिए विनोद कुमार व रेखा, महिला कल्याण एवं बाल विकास समिति के लिए रीटा ऑबराय व मनप्रीत कौर, मलेरिया निरोधक उपाय समिति के लिए माया सिंह व राज दत्त, शिकायत निवारण समिति के लिए पूनम जिंदल व सुमन बिधूड़ी, बाढ़़ नियंत्रण उपाय समिति के लिए महापौर व कैलाश सांकला, राष्ट्रीय त्यौहार, मेले एवं संबद्ध मामले समिति के लिए कमलेश बिधूड़ी व महेश ने नामांकन किया है।