दिल्ली मेट्रो में उठा धुआं


नई दिल्ली :  आज दिल्ली मेट्रो में अचानक धुआं उठा गया धुआं उठने की खबर जैसे ही यात्रियों को पता चली वह हड़कंप मच गई । दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने स्थिति को नियंत्रण में कर लिया है। और सभी यात्री सुरक्षित है। यह घटना आज लगभग सुबह 10 :15 AM बजे के करीब हुई । राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर समयपुर बादली जा रही येलो लाइन मेट्रो ट्रेन में धमाके की आवाज के साथ धुआं उठने से रेलगाड़ी को फौरन खाली कराकर यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया।


वह मौजूद यात्रियों ने बताया कि उन्होंने ट्रेन की छत पर हल्के धमाके की आवाज सुनी और इसके तुरंत बाद ही डिब्बे में चिंगारी के साथ धुआं उठने लगा। जिसके बाद मेट्रो स्टेशन पर सुरक्षा गार्डों ने फौरन कार्रवाई करते हुए ट्रेन से सारे यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम के प्रवक्ता ने बताया कि यह वारदात आज सुबह 10 : 15  AM  बजे के करीब हुई। इसके कारण येलो लाइन पर मेट्रो सेवा को रोक दिया गया । शुरुआती जांच में धमाका शार्ट सर्किट की वजह से हुआ लगता है हालांकि इसकी विस्तृत जांच की जा रही है।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम के प्रवक्ता ने बताया 10 : 17  AM पर राजीव चौक से समयपुर बादली के लिए रवाना हो रही ट्रेन के आखिरी डिब्बे की छत पर लगे AC पैनल में चिंगारी के साथ धुआं उठने की खबर मिली। जिसके बाद पर यात्रियों को तुरंत ट्रेन से बाहर निकाला गया।

और दूसरी ट्रेन से रवाना कर दिया गया । जिस ट्रेन में चिंगारी उठी थी उसे पूरी जांच के लिए डिपो भेज दिया गया है। येलो लाइन पर रेल सेवा फिर बहाल कर दी गई है। हालांकि मेट्रो सेवा बाधित होने से यात्रियों को भारी पेरशानी का करना पड़ा ।