युवा खिलाडिय़ों से होगा उज्ज्वल भविष्य: किरण चोपड़ा


नई दिल्ली: जूनियर स्पोट्र्स इंडिया की ओर से ‘मिनी बास्केट बाल कम्पटीशन 2017’ का भव्य उद्घाटन करते हुए त्यागराज स्टेडियम, नर्ई दिल्ली में पंजाब केसरी के डायरेक्टर एवं वरिष्ठ नागरिक केसरी क्लब की चेयरपर्सन श्रीमती किरण चोपड़ा ने कहा-आज के विद्यार्थी कल के भावी निर्माता हैं। छात्र-छात्राएं खेलों में अव्वल विजेता बनकर अपनी पहचान बनाएं। उन्होंने विद्यार्थियों को आह्वान किया कि वे ओलंपिक स्पद्र्धाओं में कीर्तिमान स्थापित करने का लक्ष्य बनाएं। प्रतियोगिताओं में हार-जीत से न घबराएं, अपितु इन्हें खेल भावना से ही खेलें।

अपने निजी अनुभव शेयर करते हुए उन्होंने बताया कि स्कूल टाइम में हमें कड़ी मेहनत करनी पड़ती थी। पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों के लिए बड़ा संघर्ष किया। आज (गल्र्स) लड़कियां भी खेलों में अग्रणी हैं, जो देश के उज्ज्वल भविष्य के संकेत हैं। खेलों से बच्चों का सर्वांगीण विकास सम्भव है। खेलों से स्वास्थ्यवद्र्धन होता है। यूथ स्वस्थ, व चरित्रवान होगा तो देश भी मजबूत बनेगा। जूनियर स्पोट्र्स इंडिया के डायरेक्टर सतेन्द्र सिंह तंवर ने बताया कि दो दिवसीय बास्केट गेम्स में दिल्ली के जाने-माने 20 पब्लिक स्कूलों के 200 से अधिक विद्यार्थी भाग ले रहे हैं।

पूर्व विधायक विजय जौली ने कहा-खेलों के प्रति रुझान बढ़ाने से स्वस्थ भारत का निर्माण होगा। राजेश गहलौत के अनुसार बच्चों की इतनी अच्छी प्रकार प्रतियोगिताएं कराना, अद्भुत व सराहनीय कदम है। यहां शाहलोन हिल्स, गुरुग्राम तथा जी.डी. गोयनका पब्लिक स्कूल, पश्चिम विहार के बीच बास्केट बाल का रोचक व कड़ा मुकाबला रहा। अभी अन्य स्कूलों के कम्पटीशन भी जारी हैं।

– चन्द्रमोहन आर्य