छत्तीसगढ़ में विकास कुपोषित हो गया: भूपेश बघेल


रायपुर : छत्तीसगढ़ कांग्रेस की कमान दोबारा संभालने के बाद आज भूपेश बघेल आज प्रेस से मुखातिब हुए। इस दौरान भूपेश बघेल ने ना सिर्फ अपनी पार्टी की रणनीति की चर्चा की, बल्कि सरकार की नाकामी पर भी जमकर वार किया। विकास के मुद्दे पर चुटकी लेते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि गुजरात में तो विकास पगला गया था, लेकिन छत्तीसगढ़ में विकास कुपोषित हो गया है।

भूपेश ने कहा कि छत्तीसगढ़ बनने के बाद जिन्होंने राज्य के लिए लड़ाई की एक सपना देखा था लेकिन आज पहले से भी बुरा हाल प्रदेश का है। भूपेश बघेल ने कहा कि पहले गरीबी रेखा के नीचे 36 प्रतिशत जनसंख्या थी, वो आज 39 प्रतिशत हो गया है। उन्होंने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में देश में 16 वे पायदान पर छत्तीसगढ़ है।

15 सालों में स्कूल नहीं बना पायी सरकार, जबकि बजट की राशि काफी बढ़ गयी है। भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश और गरीब बन रहा है। उन्होंने दावा किया कि आने वाला समय कांग्रेस का होगा। भूपेश बघेल ने इशारों में जोगी पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनानों में कांग्रेस को हराने वाले अब बीजेपी के साथ है।

उन्होंने कहा कि 2018 में कांग्रेस का मजदूर, किसान, आदिवासी , महिलाओं पर फोकस रहेगा। भूपेश ने कहा कि हम सपने नही देख रहे हम 2018 में आने वाले है। भूपेश ने इस बात के संकेत दिये कि हम समय से पहले कांग्रेस के कैंडिडेट घोषित कर देंगे। उन्हें जो जिम्मेदारी दी गई है बहुमत लाने की, वह वो ला के रहेंगे।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।