मेरे लिए कोई विशेष इंतजाम ना करें : योगी


लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से कहा है कि उनके राज्य के विभिन्न हिस्सों में भ्रमण के दौरान कोई विशेष इंतजाम नहीं किया जाए। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया, ”यात्राओं, निरीक्षण और अन्य कार्यक्रमों के दौरान मेरे लिए कोई विशेष व्यवस्था नहीं की जानी चाहिए … हम जमीन पर बैठने वाले लोग हैं।”

उन्होंने कहा, ”राज्य की जनता का सम्मान वस्तुत: मुख्यमंत्री का सम्मान है।” मुख्यमंत्री के हाल के देवरिया दौरे को लेकर काफी विवाद हुआ था। योगी बीएसएफ के शहीद हेड कांस्टेबल प्रेम सागर के घर गये थे। मुख्यमंत्री के आने से पहले घर पर विण्डो एसी, सोफा और कालीन बिछाये जाने की खबर सुर्खियां बनी थीं।

सागर के परिवार वालों ने कहा कि जैसे ही मुख्यमंत्री मिलकर गये, एसी, सोफा और कालीन हटा लिये गये। सागर के भाई के हवाले से खबर आयी, ”अधिकारियों ने एसी, कालीन और सोफा हटा दिया।” हालांकि इस बारे में कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया या टिप्पणी नहीं आयी। कुशीनगर से भी खबर आयी कि प्रशासन ने मुख्यमंत्री के दौरे से पहले अनुसूचित जाति के मुसहर समुदाय के लोगों को साबुन और शैम्पू बांटे थे और मुख्यमंत्री से मिलने के लिए उनसे नहा धोकर आने के लिए कहा था।

– (भाषा)