घरेलू एयरलाइनों ने लगाया TDP सांसद रेड्डी पर यात्रा प्रतिबंध


मुंबई : इंडिगो एयरलाइन की उड़ान में चढ़ने की अनुमति न दिए जाने पर विशाखापथनम हवाई अड्डे पर कथित तौर पर हंगामा करने वाले, तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) सांसद जे.सी.दिवाकर रेड्डी पर सभी घरेलू एयरलाइंस ने प्रतिबंध लगा दिया है। पूर्णकालिक सेवा विस्तारा और बजट एयरलाइन गो एयर तथा एयर एशिया इंडिया ने आज रेड्डी को अपनी उड़ानों में सवार होने पर रोक लगा दी। पूर्णकालिक सेवा विस्तारा और बजट एयरलाइन गो एयर तथा एयर एशिया इंडिया ने आज रेड्डी को अपनी उड़ानों में सवार होने पर रोक लगा दी।

                                                                                        Source

एकजुटता दिखाते हुए सभी घरेलू उड़ानों ने रेड्डी पर उनकी उड़ानों में सफर करने पर रोक लगा दी। एयरलाइन ने एक बयान में कहा, विभिन्न मुद्दों पर और रेड्डी की कार्रवाई को लेकर उपायों पर ध्यानपूर्वक विचार करने के बाद, गो एयर ने फैसला किया है कि वह इस यात्री की ओर से की गई और बुकिंग को स्वीकार नहीं करेगी। एयर एशिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि इसने भी रेड्डी के अपनी उड़ान में यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। एयर एशिया ने एक बयान में कहा कि वह साथी घरेलू एयर लाइनों द्वारा उड़ान पर प्रतिबंध लगाने के फैसले का समर्थन करती है।

                                                                                        Source

एयरएशिया के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि हम उद्योग द्वारा लिए गए फैसले का समर्थन करते हैं जो एक इंडिगो स्टाफ के साथ हुई एक हालिया घटना के संबंध में है। एयरलाइन ने कहा कि एयर एशिया इंडिया यात्रियों के उस दुर्व्यवहार को बर्दाशत नहीं करता जो अन्य महमानों और चालक दल के सदस्यों की सुरक्षा को खतरे में डालता है। बयान में कहा गया है कि एयरलाइन मेहमानों को सुरक्षित और आरामदेह यात्रा मुहैया कराने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

विस्तारा के एक प्रवक्ता ने कहा कि साथी एयरलाइनों के समर्थन में, विस्तारा ने भी जे सी दिवाकर रेड्डी पर उड़ान प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। गुरूवार को रेड्डी को इंडिगो की 6ई-608 उड़ान से सफर करना था । इस उड़ान को सुबह आठ बजकर 10 मिनट पर विशाखापथम से हैदराबाद के लिए रवाना होना था। एयर लाइन के मुताबिक, रेड्डी विमान के उड़ान भरने के नियत समय से 28 मिनट पहले आए।

                                      

                                                                                             Source

विमानन नियामक द्वारा तय किए गए मानदंडों के मुताबिक, सभी उड़ानों के लिए यह जरूरी है कि वह उड़ान भरने से 45 मिनट पहले चेक इन काउंटरों को बंद कर दें। रेड्डी को सूचना दी गई कि उनकी उड़ान के लिए बोर्डिंग को बंद कर दिया गया है, जिसके बाद उन्होंने ग्राउंड स्टाफ के साथ बहस की और एयरलाइन के काउंटर पर रखे एक प्रिंटर को फेंक दिया। रेड्डी ने पिछले साल उड़ान छूटने के बाद विजयवाड़ा में गन्नावरम हवाई अड्डे पर एयर इंडिया के दफ्तर में कथित तौर पर हंगामा किया था।