ED ने अलगाववादी नेता को फिर भेजा सम्मन


नई दिल्ली :   प्रर्वतन निदेशालय ( ED ) ने जम्मू & कश्मीर के अलगाववादी नेता को धनशोधन के मामले में पूछताछ के लिए हाजिर होने के लिए कहा है। अलगाववादी नेता शब्बीर शाह के खिलाफ कथित रूप से आतंकवाद के वित्तपोषण के लिए करीब एक दशक पहले धनशोधन का मामला दर्ज किया गया था।

अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने  अलगाववादी नेता शब्बीर शाह से यहां 6 जून को मामले के जांच अधिकारी के सामने हाजिर होने के लिए कहा है ।  प्रर्वतन निदेशालय ने जम्मू & कश्मीर के अलगाववादी नेता शब्बीर शाह को गत 25 मई को भी ऐसा ही एक सम्मन भेजा था लेकिन वह पेश नहीं हुए। उन्होंने कहा कि अलगाववादी नेता शब्बीर शाह को अब दोबारा सम्मन भेजा गया है ।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने अगस्त, 2005 के मामले में पिछले कुछ वर्षो में जम्मू & कश्मीर के अलगाववादी नेता शब्बीर शाह को कई बार तलब किया है। दिल्ली पुलिस की विशेष सेल ने मामले में कथित हवाला कारोबारी असलम वानी (35) को गिरफ्तार किया है जिसने शाह को 2.25 करोड़ रुपए पहुंचाने का दावा किया था।

जम्मू & कश्मीर के अलगाववादी नेता शब्बीर शाह प्रर्वतन निदेशालय के सामने एक बार भी पेश नहीं हुए हैं। उन्होंने कहा था कि उनके खिलाफ प्रर्वतन निदेशालय का मामला राजनीतिक रूप से प्रेरित है।

प्रर्वतन निदेशालय ने जम्मू & कश्मीर के अलगाववादी नेता शब्बीर शाह और वानी के खिलाफ धनशोधन निरोधक अधिनियम (PMLA) के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया है। सूत्रों ने कहना है कि प्रर्वतन निदेशालय मामले में आतंकवाद के कथित वित्तपोषण के आपराधिक आय की जांच करना चाहता है।