जियो का जल्द आयेगा नया आफर, देगा 500 रू. में 100 जीबी डेटा


नई दिल्ली : रिलायंस जियो इन्फोकॉम दिवाली के आसपास अपनी होम ब्रॉडबैंड सर्विसेज- जियो फाइबर का कमर्शल लॉन्च कर सकता है। 100 जीबी डेटा के साथ इसकी बेस प्राइस 500 रुपये होगी। यह इसके प्रतिस्पर्धियों की ओर से अभी ऑफर किए जा रही प्राइस से तकरीबन आधा और डेटा से तकरीबन दोगुना है। इस सर्विस का फ्री ट्रायल कुछ शहरों में चल रहा है और इसे जून के बाद से बढ़ा दिया जाएगा। इसके साथ ही सितंबर या अक्टूबर में इसका कमर्शल लॉन्च किया जा सकता है। मामले से वाकिफ एक एक्सपर्ट्स ने इस बात की जानकारी दी है।

एक्सपर्ट्स ने कहा, ‘बेस प्लान के तहत 100 जीबी डेटा 500 रुपये मंथली में दिया जा सकता है। इस साल के अंत तक जियो का मकसद 100 शहरों को कवर करना है।’ जियो ने इस बारे में ईटी के सवालों का जवाब नहीं दिया। जियो की शुरुआती कीमत निश्चित तौर पर मार्केट में खलबली मचाने वाली होगी।

एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस प्राइसिंग के साथ ब्रॉडबैंड मार्केट में वैसी ही हलचल पैदा हो सकती है, जैसी जियो के मोबाइल सेगमेंट में दाखिल होने पर दिखाई दी थी। ऐनालिसिस मेसन के पार्टनर और इंडिया और साउथ एशिया के हेड ने कहा, ‘निश्चित तौर पर यह खलबली मचाने वाला होगा। जियो की एफटीटीएच ऑफरिंग से कॉम्पिटीटर्स के मुकाबले ज्यादा ऊंची कपैसिटी मिलेगी। इस तरह से सप्लाई के मोर्चे पर ज्यादा कपैसिटी और इनोवेटिव प्राइसिंग के साथ यह फिक्स्ड ब्रॉडबैंड बिजनस में ठीक उसी तरह से हलचल पैदा कर सकता है जैसा उसने मोबाइल बिजनस के जरिए किया था।’