आज वेलेंटाइन डे के मौके पर जहां एक तरफ कपल अपने प्यार का इजहार कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ कुछ लोगों को ये इश्क का रंग रास नहीं आ रहा है। बजरंग दल और अन्य संगठन के लोग जगह-जगह इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Valentines Day protest

वही , चेन्नई में भारत हिंदू फ्रंट वर्कर ने विरोध का एक नयाब तरीका निकाला है। वेलेंटाइन डे मौके पर संगठन के लोगों ने एक कुत्ते और गधे की शादी करवाई। इस शादी में ढोल भी बजे और दोनों को माला भी पहनाई गई।

marriage

आपको बता दे कि वेलेंटाइन डे का विरोध करने वाले इस ग्रुप का नाम है भारत हिन्दू फ्रन्ट। इन्होंने चेन्नई में एक कुत्ते और गधे की शादी कराई है।

dog and a donkey marriage

ग्रुप के लोगों ने कहा है कि अगर उन्हें वेलेंटाइन डे मनाने का हक है तो हमें अपनी परंपरा को बचाने का अधिकार है।

marriage of two sheep

वही ,बेंगलुरु में कर्नाटक रक्षण वेदिके ने दो भेड़ों की शादी कराकर वेलेंटाइन डे का समर्थन किया। बता दे कि कर्नाटक रक्षण वेदिके के वतल नागराज ने कहा, हमें वेलेंटाइन डे का विरोध नहीं करना चाहिए क्योंकि प्यार में कोई समुदाय या जाति नहीं होता।

bhed marriage

केंद्र सरकार को प्यार के लिए एक दिन छुट्टी घोषित करना चाहिए। राज्य सरकार को प्यार करके शादी करने वाले जोड़े को 50 हजार से एक लाख रुपए देना चाहिए।

eshara rally

आपको बता दे कि इससे पहले बजरंग दल के सदस्य मंगलवार को हैदराबाद के अलग-अलग पबों में पहुंचे थे और वहां उन्होंने पब मालिकों को ज्ञापन देते हुए ये चेतावनी दी कि वैलेंटाइन डे पर किसी भी तरह का कोई विशेष आयोजन नहीं करें। महाराष्ट्र से लेकर हैदराबाद, अहमदाबाद, चेन्नई सहित कई राज्यों में विरोध रैली निकाली। बजरंग दल ने इसे ‘इशारा रैली’ का नाम दिया है।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।