गुजरात : योगी का राहुल पर वार, बोले-जो अमेठी में कलेक्ट्रेट नहीं बनवा सके, वो क्या करेंगे विकास ?


गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र मोदी-राहुल के बाद अब उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को बीजेपी पार्टी की ‘गौरव यात्रा’ में शामिल होने के लिए गुजरात पहुंचे है। सूबे में राजनेताओं का दौरा बढ़ गया है। वलसाड़ में एक रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने इंदिरा गांधी से लेकर राहुल गांधी तक के कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। यूपी के सीएम ने कहा कि अमित शाह यहां आते है लेकिन राहुल गांधी इटली भाग जाते है, तब उन्हें गुजरात की याद नहीं आती है।

राहुल गांधी के अलावा योगी आदित्यनाथ ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर भी वार किया। आदित्यनाथ ने कहा कि पूर्व पीएम के बारे में यह बात फेमस थी कि कोई भी निर्णय लेने से पहले वह नेहरू-गांधी फैमिली की तरफ देखा करते थे। यदि वह माना कर देते थे तो पीएम चुप्पी साध लेते थे। योगी ने कहा कांग्रेस ने अमेठी का भी नहीं किया विकास।

अमेठी के विकास का जिक्र करते हुए योगी ने कहा कि यूपी के अमेठी और रायबरेली से इंदिरा गांधी और राजीव गांधी सांसद रहे। इन सीटों पर गांधी परिवार का कब्जा है। आज भी राहुल गांधी अमेठी के सांसद हैं, लेकिन वहां विकास नहीं हुआ, जिला मुख्यालय को भवन तक नहीं है।

योगी आदित्यनाथ ने अमेठी के सासंद और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के लिए कहा कि राहुल गांधी 14 साल में आज तक अमेठी को कलेक्ट्रेट की बिल्डिगं नहीं दे सके। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने तीन पीढ़ियों तक अमेठी में राज किया हो और वहां एक कलेक्ट्रेट की बिल्डिंग भी ना दे पाएं हों। ऐसे लोग गुजरात में क्या विकास करेंगे? सीएम योगी ने कहा कि जहां भी राहुल गांधी अपनी पार्टी के प्रचार के लिए गए हैं वहां कांग्रेस की हार तय है।

इसके साथ उन्होंने कांग्रेस की तरफ से सरदार वल्लभभाई पटेल की अनदेखी का भी मुद्दा उठाया। योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए यह भी कहा कि 41 साल तक इस देश में शासन करने वाली कांग्रेस पार्टी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल को भारत रत्न देने की नहीं सोची थी। कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए योगी ने कहा कि इन्होंने विकास नहीं किया, लेकिन भारतीय पैसों को विदेशी बैंकों में जरूर रख दिया।

योगी का कहना है कि कांग्रेस इसलिए मोदी और अमित शाह पर हमलावर हैं क्योंकि जब आज की सरकार भारत के लुटे गए पैसों की वापसी की बात कर रही है, कालाबाज़ारी पर रोक लगा रही है, भ्रष्चाटार पर लगाम लगा रही है तो इन्हें बुरा लग रहा है क्योंकि इन्होंने ही देश को लूटा है।