गुजरात में बाढ़ का कहर, 75 से ज्यादा की मौत


बारिश के चलते गुजरात के हालात बेहद खराब है। भारी बारिश की वजह से बनासकांठा का धानेरा पूरी तरह पानी में डूब गया है। यहां बारिश से अब तक 75 से ज्यादा मौत और 900 जानवर मारे जा चुके हैं। बाढ़-बारिश में फसे 7000 से ज्यादा लोगों को रिक्षत स्थान पर ले जाया गया है। इस बारिश से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

लगभग 1,000 को बचाया गाया और 15,000 को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया गया है। इस बीच प्रशासन ने भारी बारिश की संभावना के चलते सौ से ज्यादा गांवों को खाली करने का आदेश दे दिया है। बनासकांठा में लगभग हर गांव, गली मोहल्ले में पानी भरा है। रिहाइशी इलाकों में पानी घर के अंदर आ गया है।

Source

यहां कई गाड़ियां आधे पानी में डूबे गई हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता हैं कि पानी का जलस्तर कितना बढ़ गया है। बाढ़ ने बनासकांठा के कई गांव को चपेट में ले लिया है। यहां पूरा कंसारी गांव बाढ़ के पानी में डूब गया है। गांववालों के पास ना खाना है और ना पीने का पानी। वहीं दुसरी ओर राजस्थान के सिरोही ओर माउंट आबू में हुई भारी बारिश के चलते इस पूरे इलाके में चारों ओर से पानी-पानी हो गया है।

वहीं बनास और सीपु दोनों ही नदियां उफान पर हैं। सीपु और दांतेवाडा बांध अपने खतरे के निशान पर हैं, जिसके चलते वहां से पानी छोड़ा जाएगा। इसकी वजह से आसपास के 100 से ज्यादा गांवों को खाली करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।