6 विधायकों के इस्तीफे के बाद गुजरात कांग्रेस ने 40 विधायकों को भेजा बेंगलूरु


गुजरात में राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के विधायक लगातार इस्तीफे पर इस्तीफा दिए जा रहे है। इस्तीफा देने के बाद वे भाजपा में शामिल हो रहे है। जिसके कारण गुजरात कांग्रेस में विधायकों की घटती संख्या थमने का नाम ही नहीं ले रही। जिससे मद्देनजर रखते हुए अब पार्टी को और टूट से बचाने के लिए विधायकों को विमान से बंगलुरु भेज दिया गया है।

जहां उन्हें एक रिसॉर्ट में कड़ी सुरक्षा के साथ राज्यसभा चुनाव के पहले तक रखा जाएगा। अहमदाबाद से देर रात लगभग 40 विधायक विमान से बेंगलुरु पहुंचे। एयरपोर्ट से इन सभी विधायकों को सीधा रिजार्ट ले जाया गया। पहले 31 विधायक देर रात इंडिगो की फ्लाइट से अहमदाबाद से बंगलुरु पहुंचे। उसके बाद राजकोट से 9 विधायक भी सुबह 5 बजे बंगलुरु पहुंचे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नाम न उजागर करने की शर्त पर पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, (गुजरात) में मौजूदा हालात को देखते हुए जहां हमारे सदस्यों को लालच देने की कोशिश की जा रही है, हम आज रात अपने 46 विधायकों को बेंगूलरू ले जा रहे हैं। विधायक ने कहा कि कांग्रेस के विधायकों को बीजेपी पैसे और पुलिसिया दबाव आदि के द्वारा तोड़ने का प्रयास कर रही है।

दरअसल, गुजरात में कांग्रेस के कुल 57 विधायक थे, लेकिन अब छह विधायकों के पाले बदलने की वजह से संख्या घटकर 51 रह गई है।दूसरी तरफ अहमद पटेल को जीत के लिए 46 विधायकों का वोट चाहिए। इस आंकड़े के हिसाब से अभी अहमद पटेल की जीत में दिक्कत नहीं दिख रही है लेकिन उन्हें असली समस्या बीजेपी नेतृत्व की अगली चाल से है।