गुजरात चुनाव : कांग्रेस का डोर-टू-डोर अभियान शुरू, नाराणपुरा में मतदाताओं से की मुलाकात


Congress

गुजरात में अपनी नई चुनाव प्रचार रणनीति के तहत मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने राज्य के एक करोड़ घरों तक सीधी पहुंच के लक्ष्य के साथ आज से मतदाताओं से सीधे संपर्क का डोर-टू-डोर अभियान शुरू किया। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री भरतसिंह सोलंकी तथा प्रदेश प्रभारी और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के पूर्व विधानसभा क्षेत्र अहमदाबाद के नाराणपुरा में घर-घर जाकर मतदाताओं से मुलाकात की।

गेहलोत ने दावा किया कि लोगों के गुस्से के चलते राज्य में इस बार कांग्रेस के पक्ष में एकतरफा माहौल है। सोलंकी ने कहा कि इस अभियान के दौरान लोगों से उनके मुद्दे की जानकारी लेकर इसे कांग्रेस के दृष्टि पत्र यानी विजन डाक्यूमेंट में शामिल किया जाएगा। यह अभियान राज्य भर में 15 दिन तक चलेगा।

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोषी ने बताया कि इसमें आज पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम भी भाग लेंगे और वह गुजरात चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री में संबोधन भी करेंगे। कल सचिन पायलट सूरत और राजकोट मे इसमें शिरकत करेंगे जबकि ज्योतिरादित्य सिंधिया 16 नवंबर को अहमदाबाद और वडोदरा में इसमें भाग लेंगे।

ज्ञातव्य है कि सत्तारूढ भाजपा ने ऐसा ही डोर टू डोर अभियान सात से 12 नवंबर तक राज्य में चलाया था जिसमें स्वयं शाह के अलावा बडी संख्या में केंद्रीय मंत्रियों ने शिरकत की थी।