गुजरात : कच्छ यूनिवर्सिटी में ABVP कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी, प्रोफेसर पर कालिख पोत निकला जुलूस


Gujarat

गुजरात के भुज में एक प्रोफेसर के साथ एबीवीपी द्वारा बदसलूकी का मामला सामने आया है। आज एबीवीपी के 15-20 कार्यकर्ताओं ने साइंस डिपार्टमेंट के हेड के चेहरे पर कालिख पोत कर उन्होंने प्रोफेसर का उसी हालत में जुलूस भी निकाला साथ ही बदसलूकी भी की गयी। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपी छात्रों के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज कर ली है और जांच शुरू कर दी है। एबीवीपी की इस गुंडागर्दी से कैंपस में तनाव का माहौल बन गया था। जानकारी के मुताबिक, डिपार्टमेंट हेड एक चुनाव संबंधी समिति के अध्यक्ष भी है।

यह घटना यूनिवर्सिटी के सीनेट चुनावों से ठीक पहले हुई है। यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर ने इस बाबत इसकी कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा है कि वह एबीवीपी की गुंडई की भर्त्सना करते हैं। साथ ही उन्होंने मामले की जांच कराने की मांग उठाई। एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने डिपार्टमेंट हेड पर छात्र चुनाव में धांधली करने का आरोप लगाया है। दावा है कि अगले महीने होने वाले सीनेट चुनाव में से कई छात्रों के नाम काट दिए गए। वे इसी को लेकर गिरीन बख्शी के पास पहुंचे थे।

लेकिन दोनों पक्षों के बीच बातचीत बहस में बदल गई और बवाल के दौरान एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने प्रोफेसर के चेहरे पर कालिख पोत दी।वीसी सीबी जडेजा ने आगे बताया, “एबीवीपी के कार्यकर्ताओं की ओर से किए गए इस हमले की जानकारी पुलिस को फोन पर दी गई थी। मैंने पहले ही यूनिवर्सिटी की कार्यकारी परिषद की बैठक बुलाई है। नियमों के मुताबिक आरोपियों के खिलाफ इस मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी।” पुलिस ने इस घटना के बाद यूनिवर्सिटी कैंपस में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी है।

24X7  नई खबरों से अवगत रहने के लिए यहाँ क्लिक करें।