गुजरात : कांग्रेस की लिस्ट आते ही भड़के पाटीदार नेता, जमकर हुई मारपीट


gujrat fight

गुजरात विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस ने 77 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट के बाद गुजरात कांग्रेस और पाटीदार नेताओं में कोहराम मच गया है। कांग्रेस द्वारा 77 लोगों की लिस्ट जारी किए जाने के साथ ही कांग्रेस और पीएएस संगठन के सदस्यों में मारपीट की भी खबरें आईं।

अहमदाबाद में गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी के घर के बाहर पाटीदार कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। इसके अलावा सूरत में भी पाटीदार कार्यकर्ताओं ने बवाल मचाया। ‘पास’ संयोजक दिनेश बामणिया ने कहा कि कांग्रेस ने बिना भरोसे में लिए दो पाटीदार नेताओं के नामों की घोषणा की है। साथ ही उन्होंने पूरे गुजरात में कांग्रेस का विरोध करने की भी धमकी दी।

बता दें कि पाटीदार नेता कांग्रेस से 25 सीटों की मांग कर रहे थे लेकिन कांग्रेस 11 से ज्यादा सीटें देने को राजी नहीं है। पूरे विवाद के पीछे वजह कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट है। जिसमें हार्दिक के करीबी ललित वसोया को धोराजी से और PAAS नेता निलेश कंबानी को कमरेज से टिकट दिया गया है। कांग्रेस की लिस्ट से नाराज पाटीदार नेता दिनेश बामणिया ने कहा बिना भरोसे में लिए दो पाटीदार नेताओं के नाम का एलान कर दिया गया है। बामणिया ने पूरे राज्य में कांग्रेस के विरोध की धमकी दी है।

इससे पहले रविवार को कांग्रेस और हार्दिक पटेल नेता पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएस) ने घोषणा की थी कि पटेल आरक्षण के लिए जरूरी बातों पर सहमति बन चुकी है। उम्मीद की जारी रही है कि हार्दिक पटेल सोमवार को इस बात की घोषणा कर सकते हैं कि राज्य के विधानसभा चुनावों में उनका संगठन (पीएएस) कांग्रेस को सपोर्ट करेगा।