मानवीय स्पर्श की नीति अपनाये पार्टी : वाघेला


अहमदाबाद : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, पूर्व मुख्यमंत्री तथा गुजरात विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शंकरसिंह वाघेला ने आज पार्टी से अपील की कि यह इस साल गुजरात में होने वाले चुनाव के लिए विस्तृत अग्रिम योजना के साथ करे तथा पार्टी कार्यकर्ताओं की भावना को ठेस नही पहुंचाते हुए ‘मानवीय स्पर्श’ की नीति अपनाये।

गुजरात कांग्रेस में अंदरूनी घमासान की कथित रिपोर्टों के बीच हाल में एक बैठक से नदारद रहने तथा राहुल गांधी की मौजूदगी वाली एक अन्य बैठक को बीच में छोडने के बाद मुख्यमंत्री के दावेदार के रूप में उनके होर्डिंग्स के वडोदरा में दिखने को लेकर चर्चा में रहे वाघेला ने कांग्रेस की विस्तृत कार्यकारिणी बैठक में अपने संबोधन में कहा कि पार्टी को मानवीय स्पर्श वाला सहानुभूतिपूर्ण रवैया अपनाना चाहिए ताकि छोटे से छोटे कार्यकर्ता की भी भावना को ठेस नहीं पहुंचे। उन्होंने महिलाओं, युवाओं और अल्पसंख्यकों को अधिक से अधिक टिकट देने की वकालत की पर साथ ही कहा कि पार्टी की जीत की कीमत पर ऐसा नहीं होना चाहिए।

उन्होंने शहरी क्षेत्रों में महिलाओं को अधिक टिकटे देने की वकालत की। वाघेला ने कहा कि श्री गांधी की अध्यक्षता वाली कोर कमेटी की हाल की बैठक से वह श्री गांधी और गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी से अनुमति लेकर निकले थे पर मीडिया ने इसे दूसरे ढंग से प्रस्तुत कर दिया।

– (वार्ता)