राहुल पर बीजेपी का पलटवार,महिलाओं के कपड़े देखना ही है कांग्रेस के संस्कार


गुजरात : की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के महिलाओं को लेकर दिए गए बयान पर पार्टी को घेरा है। उन्होंने इसके लिए कांग्रेस से माफी मांगने के लिए कहा है। राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ की शाखाओं में महिलाओं के शॉर्ट्स पहनने के कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी हमलावर हो गई है।

आनंदीबेन पटेल ने मंगलवार को कहा कि राहुल गांधी का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है और कांग्रेस पार्टी को इस पर माफी मांगनी चाहिए। आनंदीबेन ने कहा, ‘सोनिया गांधी और राहुल की बहन (प्रियंका गांधी) को पूछना। ऐसे शब्द महिलाओं के बारे में उन्होंने बोले, क्या वे ठीक हैं ? क्या आपको पसंद आया ?’ उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस की यही दृष्टि है कि वह महिलाओं के कपड़े देखे। कांग्रेस का यही संस्कार है। अब कांग्रेस को पूछकर महिलाएं कपडे़ पहनेंगी।

उन्होंने चेताया कि अगर कांग्रेस ने माफी नहीं मांगी तो पूरे गुजरात की महिलाएं इसका विरोध करेंगी। आनंदीबेन ने बताया कि आरएसएस में महिलाओं के लिए अलग से शाखा है और पूरे देश में लाखों शाखाएं चल रही हैं। राहुल को इसकी जानकारी ही नहीं है। कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) और बीजेपी को महिला विरोधी बताते हुए तंज कसा। इसके अलावा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह के बहाने भी सरकार पर कटाक्ष साधा। राहुल ने कहा, ‘इनकी (BJP) की सोच है कि जब तक महिला चुप रहे, कुछ ना बोले तक तक ठीक है। जैसे ही महिला ने मुंह खोला उसको चुप कराओ। इनका मुख्य संगठन RSS है। कितनी महिलाएं हैं उसमें? कभी शाखा में महिलाओं को देखा है शॉर्ट्स में? मैंने तो नहीं देखा। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा, ‘आप सेल्फि का मजा ले रहे हैं, लेकिन इस फोन ने चीनी युवाओं को रोजगार दिया। यह मेड इन चाइना है क्योंकि मोदी जी का फोकस जॉब्स पर नहीं है।