मालगाड़ी के ड्राइवर की सूझबूझ से गुजरात में बड़ा रेल हादसा टला


वड़ोदरा : गुजरात के वड़ोदरा जिले के कंडारी गांव के पास एक मालगाड़ी के ड्राइवर की सूझबूझ के कारण एक संभावित रेल हादसा टल गया। ड्राइवर ने कंडारी गांव के पास पटरियों पर कंक्रीट के अवरोधक रखे होने के बारे में कल समय रहते रेल अधिकारियों को सूचित कर दिया, जिससे बड़ी दुर्घटना टल गई। करजन पुलिस थाने के सब-इंस्पेक्टर के। एम। रावल ने बताया कि अज्ञात लोगों ने करजन तहसील के कंडारी गांव में कल शाम आने और जाने वाली पटरियों पर कंक्रीट के अवरोधक रख दिए थे।

वड़ोदरा (पश्चिमी रेलवे) के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त हेमंत कुमार ने बताया कि शाम करीब 7:40 बजे मालगाड़ी कुछ पत्थरों से टकराई और ड्राइवर को बड़ा झटका महसूस हुआ। टकराहट के कारण पत्थर टुकड़े-टुकड़े हो गए। कुमार ने बताया कि इसके बाद ड्राइवर ने काशीपुरा रेलवे स्टेशन के अधिकारियों को सूचित किया। बाद में पाया गया कि अज्ञात लोगों ने कंक्रीट के छह बड़े-बड़े अवरोधक, दोनों पटरियों पर तीन-तीन, रख दिए थे जिससे बड़ी दुर्घटना हो सकती थी।

स्थानीय पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कुमार ने बताया कि दुर्घटना कराने की मंशा से अवरोधकों को पटरी पर रखा गया था। रेल अधिकारियों ने तुरंत कार्वाई की जिससे एक बड़ी दुर्घटना टल गई। उन्होंने कहा कि पास के एक रेलवे फाटक, जो शाम सात बजे के बाद मानवरहित था, से अवरोधकों को लाकर पटरियों पर रखा गया था।