वाघेला ने बताई अहमद को वोट ना देने की वजह, कहा ‘जीत गए वह ये अच्छी बात है’


कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दें चुके दिग्गज नेता शंकर सिंह वाघेला ने आज कांग्रेस पर हल्ला बोला है। उन्होंने अहमद पटेल को वोट ना देने की बात पर कहा कि ‘अशोक गहलोत ने उनपर सीबीआई दबाव का बयान दिया था, जिसपर मैंने उन्हें माफी मांगने को कहा था। लेकिन उन्होंने माफी नहीं मांगी थी। यही कारण था कि मैंने अहमद पटेल को वोट नहीं दिया।’

वाघेला ने आगे कहा, “दो विधायक जिन्होंने बीजेपी को वोट दिया था। अगर इसके पीछे कांग्रेस की साजिश नहीं होती तो अहमद पटेल के जीतने का सवाल ही पैदा नहीं होता।” उन्होंने यह भी कहा, ‘’अमहद भाई अच्छे आदमी है। उनका हिसाब दिल्ली वाले करना चाहते थे, लकिन फिर भी वह जीत गए ये अच्छी बात है।”

आपको बता दें कि राज्यसभा चुनाव में पार्टी से बगावत कर क्रॉस वोटिंग करने के आरोप में कांग्रेस ने अपने 14 विधायकों को निष्कासित कर दिया है। इन सभी विधायकों को 6 साल के लिए निष्कासित किया गया है। विधायकों के खिलाफ पार्टी की तरफ से जारी व्हिप का उल्लंघन करने पर ये एक्शन लिया गया है। ये सभी वो विधायक थे, जिन्होंने मंगलवार को राज्यसभा चुनाव के लिए हुई वोटिंग में पार्टी से बगावत कर या तो बीजेपी के उम्मीदवार को वोट दिए या कांग्रेस उम्मीदवार अहमद पटेल के खिलाफ वोटिंग की।

जबकि वोटिंग से पहले गुजरात कांग्रेस ने सभी विधायकों को व्हिप जारी किया था। इसके बावजूद अपनी पार्टी के उम्मीदवार अहमद पटेल के पक्ष में विधायकों ने वोटिंग नहीं की। इन विधायकों में महेन्द्र वाधेला, राघवजी पटेल, हकुभा जाडेजा, सीके राउलजी , अमित चौधरी, कमसी मकवाना और भोलाभाई गोहिल भी शामिल हैं।