पेयजल व सीवरेज की व्यवस्था के लिए 110 करोड़ मंजूर: गुर्जर


पलवल: केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने रसूलपुर चौक पर पलवल-हसनपुर वाया कुशक सड़क के सुधारीकरण कार्य का शुभारंभ किया। लगभग 22 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाली 31 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण कार्य 8 माह में पूरा कर लिया जाएगा। इसके अलावा लाडिय़ाका से लुलवाडी तक 60 लाख रूपए की लागत से लगभग दो किलोमीटर तक बनने वाली सड़क की आधारशिला रखी। इस अवसर पर मु यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला,जिलाध्यक्ष जवाहर सिहं सौरोत,पूर्व विधायक रामरतन, जिला परिषद की चेयरपर्सन चमेली देवी सोलंकी, निगरानी समिति के सदस्य मुकेश सिंगला,प्रदीप छाबडी, अग्रवाल समाज के कर्मठ युवा नेता व पार्षद मोहित गोयल भी मौजूद थे। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश प्रगति के पथ पर अग्रसर है।

हरियाणा प्रदेश में भी विकास तेज गति से हो रहा है। सरकार द्वारा लोक हित में योजनाऐं बनाई जा रही है। भाजपा सरकार अपने घोषणा पत्र के अनुसार विकास कार्य कर रही है। सभी घोषणाओं को तय समय सीमा में पूरा किया जाएगा। गुर्जर ने कहा कि भाजपा सरकार ने सत्ता में आने के बाद स ाी वर्गो के हितों के लिए कार्य किए। सरकार ने अपने तीन वर्ष के कार्यकाल में अनेक विकास कार्य किए जो कि पिछली सरकारें अपने तीस वर्ष के कार्यकाल में नहीं कर सकी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में प्रदेश में विकास कार्य हो रहे है। पलवल से हसनपुर तक जाने वाली 31 किलोमीटर लंबाई वाली सड़क के लिए 22 करोड रूपए मंजूर किए गए है। सड़क का यह निर्माण कार्य 8 माह में पूरा कर लिया जाएगा।

सड़क के चौडीकरण के लिए 12 करोड़ रूपए की राशी मंजूर की गई है। गुर्जर ने कहा कि सरकार द्वारा पलवल शहर में पेयजल व सीवरेज की व्यवस्था के लिए 110 करोड़ रूपए की राशी मंजूर की गई है। इसके अलावा पलवल जिले में नेशनल हाईवे नंबर दो पर एलिवेटिड पुल का निर्माण कार्य जल्द शुरू कर दिया जाएगा। इस कार्य के लिए 200 करोड रूपए मंजूर किए गए है। एलिवेटिड पुल बनने के बाद शहर को जाम से निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि पलवल जिले में केजीपी का निर्माण कार्य तेज गति से चल रहा है। केमएपी व केजीपी से पलवल जिले में विकास को गति मिलेगी। पलवल से नूहूं तक जाने वाली सड़क को बनाने के लिए सरकार ने मंजूरी प्रदान कर दी है। इस सड़क के निर्माण पर 48 करोड रूपए की लागत आएगी।

– भगत सिहं तेवतिया