पैट्रोल पम्प लूटने की योजना बनाते 6 गिरफ्तार


रोहतक: अपराध जांच शाखा एक की टीम ने गस्त के दौरान 6 युवको को पैट्रोल पम्प लूटने की योजना बनाते हुए गिरफ्तार किया है। आरोपियो के कब्जा से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए है। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने खुलासा किया कि उन्हें ही रोहतक-कलानौर रोड़ पर ट्रक चालक को बंधक बनाकर लूटने की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया है। पुलिस के अनुसार बीती रात अपराध जांच शाखा के प्रभारी जगबीर सिंह को सूचना मिली कि आऊटर जीन्द गोहाना बाईपास पर सड़क के किनारे खेत मे बने कोठरे में 6 युवक हथियारो से लैस है जो पैट्रोल पम्प को लूटने की योजना बना रहे है।

निरीक्षक जगबीर सिंह ने तुरंत सहायक उपनिरीक्षक विनोद कुमार के नेतृत्व में सीआईए-1 का टीम का गठन कर छापेमारी के लिए रवाना की। थानेदार विनोद कुमार के नेतृत्व में गठित टीम ने सुझबुझ व तत्परता के साथ छापेमारी करते हुए मौके से 6 युवको को हथियारों सहित काबू किया है। पुछताछ पर युवको की पहचान गांव खैवाई जिला मेरठ (उत्तर प्रदेश) ईमरान पुत्र गयुर, रऊफ पुत्र फरमान, गुलबहार उर्फ गुल्लू पुत्र इन्तजार, जुल्फकार उर्फ छोटे पुत्र अब्दुल गफार, नाजिन पुत्र जमशेद व नवाब उर्फ मारुफ के रुप में हुई है

। आरोपियो के पास से 2 देसी पिस्तोल , 4 कारतूस, लोहे की राड़ बरामद हुई है। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने खुलासा किया कि बीती रात को उन्होने मिलकर रोहतक-कलानौर रोड़ पर एक ट्रक चालक से रुपये छीनने की वारदात को अंजाम दिया है। ट्रक के आगे बोलेरो गाड़ी अडाकर ट्रक मे चढ गए। पिस्तोल की नोक पर ट्रक चालक को बंधक बनाकर खैरड़ी मोड कलानौर के पास खेतों में पेड से बांधकर फरार हो गए।

वारदात में ट्रक, ट्रक चालक से उसका मोबईल फोन, 26 हजार रुपये व मोबाइल लूट ले गए थे। आरोपियों की उम्र 20 से 25 साल है। सभी एक ही गांव के रहने वाले है। आरोपी मेहनत मजदूरी करते है और उन्होंने जल्दी अमीर बनने के चक्कर में अपराध का रास्ता चुना है।

(मनमोहन कथूरिया)