6 को यशपाल मलिक बरोदा गांव में दिखाएंगे जाटों का दम


गोहाना: अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति द्वारा जाटों को आरक्षण देने के अभियान की धार को एक बार फिर तेज करते हुए सरकार को अपना दम खम दिखाने के लिए समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक प्रदेश के सभी 90 विस क्षेत्रों में दौरा करके जाटों को संगठित करने में जुट गये हैं। इसी कड़ी में 6 अगस्त को बरोदा विस क्षेत्र के गांव बरोदा में ही जनसभा का आयोजन किया जाएगा जिसकी तैयारियों की लिए बुधवार को समिति की जिला कार्यकारिणी की एक बैठक गांव की चौपाल में आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता समिति के जिला अध्यक्ष आजाद सिंह लठवाल ने की तथा संचालन गांव केपूर्व सरपंच दलबीर सिंह मोर ने किया। बैठक में सर्वसमति से निर्णय लिया कि कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पूरे गांव का सहयोग लिया जाएगा तथाउस दिन हर घर से पूरा परिवार कार्यक्रम मे मोजूद रहेगा तथा यशपाल मलिक को गोहाना से बाईकों के काफिले से कार्यक्रम स्थल तक लाया जाएगा।

बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए आजाद सिंह ने बताया कि वैसे तो प्रदेश सरकार ने उनकी मांगों पर सहमति जताते हुए उनको पूरा करने का भरोसा दिया है मगर आरक्षण किस तरीके से दिया जाएगा यह स्थिति अभी तक सरकार स्पष्ट नहीं कर पा रही और न ही कानूनी पहलूओं पर सरकार की और से जोरदार पैरवी की जा रही। उन्होंने बताया कि इसी दौरान भाजपा के सांसद राजकुमार सैनी की जाटों के प्रति जो टिप्पणियां सामने आ रही है उससे जाट समाज को आंशका है कि कहीं न कहीं इसमें सरकार की सहमति हो रही है ओर सरकार के प्रति रोष पैदा होना लाजमी है।

साथ ही सरकार अब जाटों के आंदोलन को कमजोर आंक रही हैं क्योंकि कुछ हमारे समाज के लोग जो सरकारी बने हुए हैं वे चंदे के नाम पर समाज को बांटने का काम कर रहे हैं ऐसे में राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वंय सभी हल्कों में जाकर समाज को एकत्रित करके सरकार को अपनी ताकत का अहसास करवाएगें और अपना दमखम भी दिखाएगें। इस कार्यक्रम को स्वयं बरोदा गांव के लोगों ने स्वीकार करते हुए सफल बनाने का निर्णय लिया है। इस मौके पर सुरेन्द्र लठवाल,रणबीर सिंह कोच, रामनिवास,आजाद सिंह बुटाना,सुखेन्द्र, मन्नू आंवली, रामकुमार मोर, जगदीश और हवा सिंह मोर आदि गण्मान्य लोग मौजूद थे।