आदमपुर व अग्रोहा खंड खुले में शौचमुक्त हुए


हिसार: प्रदेश सरकार ने जिले के आदमपुर और अग्रोहा खंड को खुले में शौच मुक्त खंड घोषित किया है। ओडीएफ घोषित होने की खुशी में खंड कार्यालय अग्रोहा में हुए सम्मान समारोह में दोनों ब्लाक के सभी गांवों के सरपंचों को स्वच्छता पुरस्कार के रूप में स्मृति चिन्ह और 1-1 लाख रुपये का चैक प्रदान किया गया। अतिरिक्त उपायुक्त अमरजीत सिंह मान ने ग्राम पंचायतों को खुले में शौच मुक्त करने में सराहनीय योगदान के लिए खंड अग्रोहा व आदमपुर की सभी पंचायतों को स्मृति चिन्ह व 1-1 लाख रुपये का चैक भेंट किया।

एडीसी मान ने कहा कि भारत सरकार द्वारा देश को खुले में शौचमुक्त करने के लिए चलाए जा रहे अभियान में जिले की ग्राम पंचायतों ने भी बढ़-चढ़कर भाग लिया है। जो ग्राम पंचायतें खुले में शौचमुक्त हो चुकी हैं, उन्हें सरकार की ओर से प्रोत्साहन राशि व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इसमें जिले की ग्राम पंचायतों का बहुत बड़ा योगदान है। उन्होंने ग्राम पंचायतों को इस अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लेने के लिए बधाई दी तथा कहा कि आगे भी गांवों में स्वच्छता अभियान चलाए रखें। इस मौके पर जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी अरविंद मलिक, बी.डी.पी.ओ. रवि बागड़ी, पंचायत अधिकारी सीताराम, पटवारी भजनलाल के अलावा अग्रोहा व आदमपुर खंड के सभी सरपंच व ग्राम सचिव मौजूद रहे।

– राज पराशर