सरिया चोरी के मामले में आरोपी गिरफ्तार


रेवाड़ी : स्थानीय सेक्टर-19 में हरियाणा हाउसिंग कॉरर्पोशन बोर्ड द्वारा बीपीएल परिवारों के लिए बनाए गए मकानो के पास रखे हुए सरिये चोरी करने के मामले में बीती शाम माडल टाउन थाना पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान नई दिल्ली सुल्तानपुरी निवासी भूपेन्द्र उर्फ कल्लू के रूप में हुई है। गिरफ्तार किए गए आरोपी को आज अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।

जानकारी देते हुए जांचकर्ता एएसआई रणधीर सिंह ने बताया कि स्थानीय सेक्टर-19 में हरियाणा हाउसिंग कॉरर्पोशन बोर्ड द्वारा बीपीएल परिवारों के लिए मकान बनाए गए थे। मकानो से बचा हुआ सरिया ठेकेदार द्वारा आवास बोर्ड हरियाणा को वापिस कर दिया गया था। जो कि बनाए गए मकानों के पास ही रखा गया था। बाद में यह सरिया आवास बोर्ड नारनौल हरियाणा ले जाना था। उन्होंने बताया कि 19 अप्रैल को आवास बोर्ड नारनौल में कार्यरत जेेई महेश यादव ने रेवाडी सेक्टर-19 में रखे सरियो को मोडने के लिए 8 आदमी भेजे थे।

वो लोग सायं 6 बजे से रात 2:30 बजे तक सरिया मोडने का काम करते रहे और उसके बाद वहां मौजूद चौकीदार से आराम करने के लिए कहने लगे। चौकीदार के जाते ही उक्त आरोपी मौके से करीब एक लाख रूपए का ढाई टन सरिया चोरी कर फरार हो गए। पुलिस ने आवास बोर्ड के जेई हरपाल सिंह की शिकायत पर चोरी का मामला दर्ज कर आरोपियोंं की तलाश शुरू की थी और बीती शाम उक्त आरोपी को गिरफ्तार करने में माडल टाउन थाना पुलिस ने सफलता हासिल की है। गिरफ्तार किए गए आरोपी को आज अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। रिमंाड के दौरान चोरी की उक्त वारदात में शामिल अन्य आरोपियों तथा चोरी किए माल के बारे में गहनता से पूछताछ की जाएगी।

-शशि सैनी