रंगदारी मांगने वाला अवैध पिस्तौल सहित गिरफ्तार


जाटूसाना: दुकान संचालक से एक लाख रूपए की रंगदारी मांगने वाले आरोपी को बीती रात सीआइए रेवाडी पुलिस ने अवैध पिस्तौल व एक जिंदा कारतूस सहित गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान बडा तालाब रेवाडी निवासी राहूल सैनी के रूप मे हुई है। जानकारी अनुसार बीती रात सीआइए पुलिस को सूचना मिली थी कि उक्त आरोपी कालाका रोड पर अवैध हथियार सहित खडा है। सूचना अनुसार तैयारी शुदा पुलिस टीम द्वारा दबिश दी गई और उक्त आरोपी को मौके पर ही काबू कर लिया गया। तलाशी के दौरान पुलिस ने आरोपी के पास से एक देशी पिस्तौल व एक जिंदा कारतूस बरामद किया है।

गिरफ्तार किया गया आरोपी अपराधिक प्रवृति का है और पहले भी कई संगीन वारदातों मे शामिल रहा है। उल्लेखनीय है कि कंपनी बांग निवासी केशव ने महाराणा प्रताप चौक पर कार श्रृंगार की दुकान की हुई है। 9 मई को केशव ने उक्त आरोपी पर एक लाख रूपए फिरौती मांगने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी।

पुलिस को दी शिकायत मे केशव ने बताया कि करीब एक सप्ताह पूर्व राहूल सैनी उसकी दुकान पर आया और लाख रूपए की मांग की थी। उसके बाद आरोपी राहूल ने 9 मई को केशव के फोन पर एक लाख रूपए ना देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। पुलिस ने केशव की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू की थी और बीती रात उक्त आरोपी को हथियार सहित गिरफ्तार करने मे सफलता हासिल की है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी को आज अदालत मे पेश किया गया वहा से उसे न्यायकि हिरासत मे भेज दिया गया है।

(बिरेन्द्र पठानिया)