बाबा खेतरनाथ राजकीय आयुर्वेदिक अस्पताल को शीघ्र ही जनता के समर्पित कर दिया जाएगा


चंडीगढ़ : हरियाणा के स्वास्थ्य एवं आयुष मंत्री अनिल विज ने कहा कि नारनौल के पट्टीकरा में बनाए जा रहे बाबा खेतरनाथ राजकीय आयुर्वेदिक अस्पताल को शीघ्र ही जनता के समर्पित कर दिया जाएगा। इससे वहां के लोगों का उपचार आयुर्वेदिक पद्घति द्वारा हो सकेगा।श्री विज ने आयोजित आयुष विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने कहा कि पट्टीकरा में आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज तथा अस्पताल दोनों खोलने का प्रावधान है, इसके पहले चरण में अस्पताल को शुरू कर दिया जाएगा।

यह अस्पताल 100 बिस्तरों बनाया जा रहा है, जिसका भवन बन कर तैयार हो चुका है तथा आयुष विभाग ने इसको अपने अधिकार क्षेत्र में ले लिया है। आयुष मंत्री ने कहा कि इस अस्पताल के लिए फर्नीचर लगाने, बिजली कनेक्शन, पानी कनेक्शन तथा स्टाफ की नियुक्ति का कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिये गये हैं ताकि अस्पताल शुरू होने पर किसी प्रकार की परेशानी न हो सके। उन्होंने कहा कि आयुष विभाग में चिकित्सकों व अन्य स्टाफ के 368 पदों की नियुक्ति प्रक्रिया भी शीघ्र शुरू की जाएगी।

इसके साथ ही जिला आयुर्वेदिक अधिकारियों को वाहन उपलब्ध करवाने की प्रक्रिया को गतिशील बनाने को कहा गया है। श्री विज ने राज्य औषधी जांच लैब के विभिन्न पदों के सर्विस रूल तैयार करने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही केन्द्रीय खेल मंत्री श्री विजय गोयल की अपील पर सोनीपत के खरखौदा के आनन्दपुर गांव में औषधालय की सभी औपचारिकताएं शीघ्र पूरी करने के निर्देश दिये तथा नूंह जिले के अकेड़ा गांव प्रस्तावित राजकीय युनानी कॉलेज पर ही काम करने का निर्देश दिया।

– आहूजा