टीटी की पिटाई से महिला रेलयात्री अचेत


रेवाड़ी: जयपुर से दिल्ली के मध्य चलने वाली पूजा एक्सप्रेस में टीटी व एक परिवार में टिकट को लेकर हुए विवाद के बाद टीटी द्वारा महिला पर हमला कर दिया गया। टीटी द्वारा प्रताडऩा के उपरांत किसी तरह पीडि़त परिवार रेवाड़ी स्टेशन उतरा तथा अचेत महिला को अस्पताल में भर्ती कराया। पीडि़त की शिकायत में रेलवे पुलिस ने आरोपी टीटी के खिलाफ जीरो एफआईआर दर्ज कर ली है। जानकारी के अनुसार दोसा का रहने वाला मंडूराम अपने परिवार के साथ जम्मू वैष्णो देवी से पूजा एक्सप्रेस में सवार होकर दिल्ली आ रहा था। जब गाड़ी पुरानी दिल्ली स्टेशन के पास आ गई तो टीटी उनके पास आया और जब उन्होंने टीटी को टिकट दिखाई तो टिकट को लेकर टीटी से मंडूराम की कहासुनी हो गई और टीटी ने उनको दिल्ली स्टेशन पर नहीं उतरने दिया।

आरोप है कि जब गाड़ी स्टेशन से चल दी तो टीटी ने मंडूराम से कुछ पैसों की मांग की। जब मंडूराम ने पैसे देने से मना कर दिया तो टीटी ने उसके साथ मारपीट चालू कर दी। जब मंडू राम की 25 वर्षीय पत्नी कमलेश ने अपने पति को पिटते हुए देखा तो वो वह बीच-बचाव करने लगी। परिवारजनों का आरोप है कि इस दौरान टीटी ने कमलेश के पेट में लातों से मारना चालू कर दिया। जिससे वह चक्कर खाकर नीचे गिर गई और वहोश हो गई। जब उसके पति ने दिल्ली कैंट में उतरने के लिए कहा तो टीटी ने दबंगई दिखाते हुए उसे कैंट व गुडगांव स्टेशन पर भी नहीं उतरने दिया।

जब रेवाड़ी स्टेशन आया तो मौजूद यात्रियों व लोगों की सहायता से उसको रेवाड़ी स्टेशन पर उतरवाया गया। मामले की सूचना मिलने के उपरांत राजकीय रेलवे पुलिस व रेलवे सहायता बल के जवान भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस की सहायता से अचेत महिला को एंबुलेंस बुलाकर ट्रामा सेंटर में दाखिल कराया गया। जीआरपी के जांच अधिकारी राजबीर ने बताया कि शिकायत के आधार पर आरोपी टीटी के खिलाफ जीरो एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

– शशि सैनी