लोकतांत्रिक मर्यादाओं को ताक पर रखकर भाजपा जनता पर अनाप-शनाप नीतियां थोप रही है: बिश्नोई


हिसार: वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं हिसार जिले के आदमपुर से विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि सत्ता के नशे में चूर भाजपा देश, प्रदेश में तानाशाही से कार्य कर रही है। भाजपा के क्रियाकलापों से आज दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र खतरे में है, क्योंकि भाजपा हर दिन लोकतांत्रिक मर्यादाओं को ताक पर रखकर अनाप-शनाप नीतियों जनता पर थोप रही है। झूठे प्रचार के माध्यम से लोगों को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है, परंतु तीन साल के भाजपा के शासनकाल से आज देश का किसान, व्यापारी, कर्मचारी, मजदूर से लेकर हर वर्ग प्रताडि़त हो चुका है और भाजपा से छुटकारा पाना चाहता है।

कांग्रेस ही देश, प्रदेश में एकमात्र ऐसी पार्टी है जो आम, गरीब आदमी के हित में नीतियां लागू करती है। आने वाला समय कांग्रेस का है। प्रदेश की जनता भी राज्य सरकार की नीतियों से तंग आ चुकी है और कांग्रेस पार्टी में अपनी आस्था जता रही है। जननायक स्व. चौ. भजनलाल ने खुशहाल हरियाणा का जो सपना देखा था, उसे 2019 में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद हम हर हाल में पूरा करेंगे। वे मंगलवार को सेक्टर-15 स्थित डा. तरूण सपड़ा के भाई विकास सपड़ा के आकस्मिक निधन पर शोक जताने उपरांत आदमपुर हलके में लोगों से मुखातिब हो रहे थे। इस दौरान उन्होंने आधा दर्जन गांवों में लोगों के सुख-दुख में शिरकत की तथा हलकावासियों की समस्याएं सुनी।

कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि भाजपा ने चुनावों में जो वायदे जनता के साथ किए थे, उन सभी से पीछे हट गई हैं और लोगों को परेशान करने वाली नीतियों जबरदस्ती लागू कर रही है। किसानों को फसल की लागत पर 50 प्रतिशत मुनाफा देने और स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करने की मांग को लेकर धरने पर बैठने वाले भाजपा नेताओं ने सत्ता संभालते ही स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू करना तो दूर फसल बीमा योजना के माध्यम से किसानों को लूटने का काम किया और धान, कपास, गेहूँ, बाजरा जैसी फसलों को किसानों को मंडियों में औने, पौने दामों पर बेचने के लिए मजबूर होना पड़ा। जिस व्यापारी वर्ग ने भाजपा को वोट दिया था, वह व्यापारी वर्ग आज भाजपा की जिद्द एवं तानाशाही नीतियों से सड़क पर आ चुका है। जीएसटी व्यापारियों के लिए एक तरह से मुसीबत बनकर उभरा है। जीएसटी ने व्यापारी वर्ग को बर्बाद कर दिया है।

आने वाले तीन महीने के अंदर जीएसटी के भयावह परिणाम सामने आएंगे। बड़ी संख्या में छोटे दुकानदारी, व्यापारी जीएसटी की पंगु कार्यप्रणाली में उलझकर रह गए हैं और अपना व्यापार समेटने पर मजबूर हो गए हैं। एक देश-एक टैक्स का नारा देकर जीएसटी थोपने वाली जनता को बताए कि पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, बिजली को जीएसटी के अंदर क्यों नहीं लाया गया। किसान, व्यापारी के साथ-साथ आज भाजपा की नीतियों की मार कर्मचारी वर्ग पर भी पड़ी है। हजारों की संख्या में विभिन्न सरकारी विभागों से कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जा चुका है। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि मिथ्या प्रचार एवं सत्ता की दुरूपयोग से भाजपा ज्यादा दिनों तक तानाशाही नहीं चला सकती। आने वाले चुनावों में भाजपा का किला ढहना तय है, क्योंकि झूठ, लूट और तानाशाही कभी लंबे समय तक नहीं चलती। हरियाणा में आज कांग्रेस ही भाजपा का एकमात्र विकल्प है और राज्य की 36 बिरादरी और हर क्षेत्र के लोग कांग्रेस को सत्ता में देखना चाहते हैं। आने वाले लोकसभा व विधानसभा चुनावों में कांग्रेस राज्य में भारी सफलता प्राप्त करेगी। इस दौरान गुलजार सिंह काहलो भी उनके साथ थे।

– राज पराशर