चंडीगढ़ छेड़छाड़ मामला: वर्णिका कुंडू के पिता का हुआ ट्रांसफर, कांग्रेस ने उठाए सवाल


हरियाणा के चंडीगढ़ में IAS अफसर की बेटी वर्णिका कुंडू से छेड़छाड़ का मामला एक बार फिर सुर्खियों में है। जहां मंगलवार को हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला की जमानत याचिका खारिज कर दी गई। वही, अब हरियाणा सरकार ने वर्णिका के पिता वीरेंद्र कुंडू का ट्रांसफर कर दिया है।

मंगलवार को जारी एक आदेश में वीरेंद्र कुंडू को टूरिज्म के एडिशनल चीफ सेकेट्ररी के पद से हटाकर विज्ञान और टेक्नोलॉजी का एडिशनल चीफ सेकेट्ररी पद सौंप दिया गया है।

source

आपको बता दें कि हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला की इस मामले में गिरफ्तारी हुई थी। वर्णिका और उनके पिता वीरेंद्र ने सुभाष बराला का जमकर विरोध किया था, शायद इसी का उन्हें भुकतान करना पड़ रहा है।

उधर, कांग्रेस ने इस फैसले पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने इस मामले पर ट्वीट भी किया था। सुरजेवाला ने लिखा कि बीजेपी का विरोध करने की सजा वी.एस. कुंडू को दी जा रही है।

दरअसल, चंडीगढ़ में 5 अगस्त की रात वर्णिका कुंडू नाम की लड़की के साथ विकास और उसके दोस्त आशीष ने छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दिया था। वो दोनों उस वक़्त नशे में थे और उन्होंने वर्णिका की कार का पीछा किया था। ये देख वर्णिका ने किसी तरह पुलिस को फोन कर खुद की जान बचाई और उनपर मुकदमा दर्ज कराया। फ़िलहाल विकास और उसका दोस्त आशीष जेल में है।