गाय बचेगी तो संस्कृति बचेगी: रामलाल


cow ramlal

तावडू: उपमंडल तावडू के गांव बिस्सर अकबरपुर स्थित कामधेनु गोधाम में गोपाष्टमी का पर्व श्रद्धा व हर्षोल्लास से मनाया गया। इस मौके पर मुख्यअतिथि भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव संगठन रामलाल ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ करते हुए कहा कि अब हिंदुस्तान से गोमांस का निर्यात पूर्णत कानूनन प्रतिबंध है। उन्होंने कहा कि पिछले तीन सालों में देश से विदेशों खासतौर से बांग्लादेश में गोतस्करी के मामले में 70 प्रतिशत से अधिक कमी आई है। उन्होंने कहा कि गाय का दर्शन लाभकारी है और हर घर में गाय के लिए खाना निकालना गौरव की बात है। मुख्य अतिथि ने कहा कि अपने जीवन को मंगलमय, समृद्ध करने के लिए गाय के संपर्क में रहना चाहिए। हमें कर्म करने के कार्य में विश्वास रखना चाहिए। गाय बचेगी तो संस्कृति बचेगी।

संस्कृति बचेगी तो भारत बचेगा और भारत बचा रहेगा तो विश्व भी बचा रहेगा। रामलाल ने कामधेनु गोधाम के संस्थापक चेयरमैन एसपी गुप्ता द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की और इस कार्य को अनुकरणीय बताया। इस मौके पर रामलाल ने गोधाम में धूपबत्ती निर्माण कार्यशाला का उदघाटन किया। इस मौके पर कामधेनु गोधाम व कामधेनु आरोग्य संस्थान के संस्थापक चेयरमैन एसपी गुप्ता ने कहा कि गोधाम को बने पांच वर्ष हो चुके है। इस अवधि में गोधाम ने नए आयाम स्थापित किए हैं। वध के लिए जे जा रहे गोवंश को न केवल बचाया बल्कि गोसंवर्धन में उन्नत कार्य किया जा रहा है। पंचगव्य, स्वदेसी नस्ल सुधार केंद्र, जैविक खेती, प्राकृतिक चिकित्सा, योग प्रशिक्षण केंद्र का अंतर्राष्ट्रीय स्तर का आदर्श अनुसंधान केंद्र बनने की ओर अग्रसर है।

बायोगैस प्लांट पर्यावरण संरक्षण में सहायक है। गोधाम में महिला सिलाई प्रशिक्षण केंद्र महिलाओं को स्वावलंबी बनाने में महती भूमिका निभा रहा है। गुप्ता ने कहा कि गोधाम में आरोग्य संस्थान बनने जा रहा है। जिसमें प्राकृतिक चिकित्सा, योग, वरिष्ठ नागरिकों की सेवा हमारा मिशन है। गुप्ता ने कहा कि देश विदेश के अधिकारी, आईएएस, आईपीएस, छात्रों के प्रतिनिधि मंडल यहां का दौरा कर चुके हैं। सभी वक्ताओं ने एसपी गुप्ता, शशि गुप्ता द्वारा किए जा रहे कार्यों को आगे बढाने का आहवान किया। इस मौके मुख्यसूचना आयुक्त हरियाणा यशपाल सिंघल आईपीएस, पुलिस उपायुक्त फरीदाबाद आस्था मोदी, भारतीस अनुव्रत न्यास से रमेश कांडपाल, समाजसेवी शरद गोयल, प्रियंक गुप्ता, रुचिर गुप्ता. कमल यादव, स्नेहलता गर्ग दिल्ली सहित क्षेत्रीय लोग उपस्थित रहे।

– नरेश मैहंदीरत्ता