आए दिन निर्भया मामले के खिलाफ महिलाओं का प्रदर्शन


हिसार: हरियाणा के रोहतक में युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म के के लिए अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति के आह्वान पर महिलाओं ने आज सचिवालय परिसर के सामने प्रदर्शन किया। सोनीपत की युवती का अपहरण करने और रोहतक में उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद हत्या करने की घिनौनी वारदात पर आक्रोश प्रकट किया। निर्दय हत्या के लिए जमकर नारेबाजी की जनवादी महिला समिति की प्रदेशाध्यक्ष शकुंतला जाखड़ ने प्रदर्शनकारी महिलाओं को कहा कि प्रदेश में महिलाओं के साथ हो रहे अपराधो में बहुत बढोतरी होती जा रही है सरकार और पुलिस हाथ पर हाथ रखे बैठी हुई है।

दुष्कर्म और छेड़छाड़ की वारदातें लगातार बढ़ती जा रही हैं। आए दिन निर्भया मामले रूकने का नाम रही ले रहे है। जाखड ने कहा कि सुस्त रवैये लापरवाही के कारण अपराधियों के हौंसले बुलंद होते जा रहे हैं। जनवादी महिला समिति की जिला सचिव शीला ने कहा कि सरकार प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने के बजाय नशे में धकेला जा रहा है।

रिहायशी इलाकों, बस्तियों के आस-पास शराब के ठेके खोले जा रहे है। इसके अलावा स्मैक, सुलफा, चूरापोस्त जैसे दूसरे नशे के साथ शराब के पाउच भी हर जगह उपलब्ध हैं जो अपराधों की बड़ी वजह है। शराब की वजह से लड़कियों तथा बच्चियों के साथ अपराध बढ़ रहे हैं।प्रदर्शनकारियों ने उपायुक्त के माध्यम से सरकार को भेजे अपने ज्ञापन में महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों को रोकने के लिए कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुये गांवों तथा रिहायशी बस्तियों में खुले शराब के ठेके तुरंत बंद करने को कहा है।

(वार्ता)