छापेमारे में नकली तेल फैक्ट्री सील


मतलौडा: कस्बा मतलौडा में प्रशासन ने शिकायत के आधार पर छापा मार कर वर्षों से हो रहे नकली सरसों के तेल की फैक्ट्ररी को पकड़ कर सील किया। पुलिस विभाग की जांच में फैक्ट्ररी में हजारों लीटर तेल की कैन व मशीनों मे पड़ा मिक्स किया गया तेल को कब्जे में लेकर सील कर दिया। फैक्टरी में कई ब्रांड के स्टिकर व बोतले मिली। तेल में मिक्स किए जाने वाले कैमिक्ल के बैग पी पाए गये। कस्बा मतलौडा के महाबरीर रेडा ने फूड सप्लाई विभाग को सुचना अी की मतलौडा अनाज मण्डी के मुख्य गेट व मार्किट कमेटी कार्यालय के पास मैन कवि रोड पर पास की गलि में ईशवर पु। मंगत राम द्वारा नकली व मिलावटी तेल बनाने का कारोबार चलाय जा रहा है। फूडसप्लाई विभाग के अधिकारी इन्द्र सिंह व पुलिस विभाग के अधिकारी ने मौके पर पंहुच कर फैक्टरी को मौकेपर पकड़ लिया।

फैक्टरी को संचालक अधिकारियों को चक्मा देकर मौंके से फरार हो गया । ऐसा लग रहा था कि प्रशासन कार्यवाहि नही करना चाहता था। अधिकारियों की प्रसाशन द्वारा की गई कार्यवाही में पुलिस विभाग को छोड़ कर हैल्थ विभाग ने इस में कोई दिलच्स्पी नही दिखाई। फूड सप्लाई विभाग के इन्सपैक्टर इन्द्र सिहं सन्धु ने कहा की यह मामला हमारे कार्यक्षैत्र से बाहर है। हैल्थ विभाग के डा० नरेश ने कहा की सी एम ओ ने अभी चार्ज नहीं लिया है हम फैक्टरी को सिल नही कर सकते। शिकायत कर्ता महाबीर रेडा ने मौके पर सभी विभाग के अधिकारियों को चिल्ला कर कहा की आप कार्यवाही क्यो नहीं करना चाहते। कोई भी विभाग जिम्मेवारी लेने को तैयार नही है। मै आप की शिकायत सीएम विंडो में करूंगा।

मौके पर पकड़वाने वाले शिकायत कर्ता चिललाता रहा परन्तु विभाग के अधिकारियो के कान पर जूं तक नही रेंगी। कार्यवाही कर रहे पुलिस विभाग के डी एस पी बलि सिंह ,थाना प्रभारी धर्मवीर खर्ब, आई ओ विनोद सब इन्सपैक्टर दिनेश कुमार, मतलौउा सी एच सी के डा. नरेश राठी व फुड सप्लाई विभाग के इन्सपैक्टर इन्द्र सिंह संधु, इन्सपैक्टर नितेश शर्मा व शिकायत कर्ता महाबीर रेडापुलिस विभाग द्वारा सील किया गया तेल 900 लीटर तेल दो मशीनों में व 150 लीटर तेल एक मशीन में भरा 24 कैन 50 लीटर, 26 टीन 15 लीटर, व काफी मात्रा में खाली बोतल, कई ब्रांड दो गुलाब, व श्याम ब्रांड के स्टीकर व बोतल खाली बारदाना कब्जे में ले लिया। सभी सामान सील कर दिया गया।

– राजीव शर्मा