जुनैद हत्या प्रकरण में चार और आरोपी गिरफ्तार


फरीदाबाद: ईएमयू रेलगाड़ी में सीट को लेकर हुए झगड़े के दौरान गत 22 जून को कुछ युवकों ने एक विशेष समुदाय के युवकों को पर धार्मिक टिप्पणी शुरू कर दी। जिसे लेकर दोनों पक्षों में झगड़ा होने पर आरोपी पक्ष के युवकों ने खंदावली गांव निवासी एक युवक की चाकू मार कर हत्या कर दी थी और तीन युवकों को घायल कर दिया था। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी थी। अब पुलिस ने होडल के रहने वाले चार और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक गांव खंदावली निवासी हाशिम की शिकायत पर थाना जीआरपी ने यह मामला दर्ज किया था। हाशिम ने अपनी शिकायत में कहा था कि गत 22 जून को वह अपने भाई जुनैद व शाकिर और एक अन्य युवक के साथ ईद की खरीदारी के लिए दिल्ली के सदर बाजार में गया था।

दिनभर खरीदारी करने के बाद चारों सदर बाजार रेलवे स्टेशन से घर लौटने के लिए ईएमयू रेलगाड़ी पर सवार हुए थे। ओखला रेलवे स्टेशन से कुछ युवक इस डिब्बे पर सवार हो गए। यह युवक उनसे सीट को लेकर झगड़ा करने लगे। कुछ देर बाद इन युवकों ने उन पर धार्मिक टिप्पणी करनी शुरू कर दी। इस बीच ओल्ड फरीदाबाद और न्यू टाउन रेलवे स्टेशन से भी आरोपियों के पक्ष के कुछ और लोग सवार हो गए। बहसबाजी करते हुए इन युवकों ने उनके साथ जमकर मारपीट शुरू कर दी। मारपीट के दौरान इनमें से एक आरोपी ने जेब से चाकू निकाल कर उन पर ताबड़ तोड़ वार करने शुरू कर दिया। चाकू लगने से वह जुनैद और शाकिर घायल हो गए।

रेल रूकने पर तीनों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान कुछ देर बाद ही जुनैद न दम तोड़ दिया। इस मामले में पुलिस ने कपड़ों पर खून लगा देकर होडल निवासी एक युवक को उसी दिन गिरफ़्तार कर लिया था। मामले की जांच पड़ताल करते हुए पुलिस ने बुधवार को होडल निवासी चार अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है। कानूनी कारणों से रेलवे पुलिस ने आरोपियों की पहचान अभी गुप्त रखी हुई है। पुलिस ने आरोपियों से इस मामले में पूछताछ कर रही है।

(राकेश देव, सुरेश बंसल)