कांवड़ियों पर आतंकी हमले की आशंका को लेकर हाई अलर्ट


गुरुग्राम: अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकवादी हमले के बाद अब साइबर सिटी भी अति हाईअलर्ट घोषित कर दी गई है। क्योंकि दिल्ली से सटे होने के चलते सबसे ज्यादा कांवडिय़े राजस्थान और दूसरे राज्यों से जाने के लिए गुरुग्राम से ही निकलते हैं। मेवात और गुरुग्राम को विशेष हाईअलर्ट किया गया है। पुलिस महानिदेशक ने एडीजीपी कानून अकील अहमद को आदेश जारी किए हैं कि औचक निरीक्षण भी किए जाएं। इससे पहले भी पुलिस आयुक्त संदीप खिरवार ने भी मामले की गंभीरता को देखते हुए सभी पुलिस अधिकारियों की छुट्टी रद्द कर दी है और सबको ड्यूटी पर चौकन्ना रहने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए एम्बुलेंस और दूसरी एजेंसियां भी तैयार कर दी गई है।

महाशिव रात्रि पर कांवडिय़ों को कोई परेशानी न हो इसलिए पुलिस हाइवे पर विशेष ध्यान दे रही है। कांवडिय़ों के रूप में कोई आतंकी न आ जाए, इसके लिए सीआईडी और मुख्यमंत्री का उडऩदस्ता सक्रिय है। सीआईडी के आईजी अनिल राव ने विशेष आदेश जारी कर दिए हैं। पुलिस कर्मचारियों की भी जानकारी रखी जाएगी कहीं पुलिस कोई लापरवाही नहीं कर रही है।

इसके लिए सीआईडी के डीएसपी हितेष यादव विशेष तौर पर गुरुग्राम, सोहना और मेवात पर नजर जमाए हुए हैं। पुलिस की टीम कहां क्या कर रही है कहीं कोई लापरवाही तो नहीं है इसकी रिपोर्ट सीआईडी बना रही है। हालांकि कानून व्यवस्था के मामले को लेकर पहले ही एडीजीपी ने अकील अहमद ने गुरुग्राम पुलिस को नोटिस जारी किया था। उसके बाद से ही गुरुग्राम पुलिस पूरी तरह हरकत में हैं। पुलिस आयुक्त संदीप खिरवार स्वयं निरीक्षण कर रहे हैं और सभी पुलिस अधिकारी डीसीपी, एसीपी और तमाम एसएचओ अपने-अपने क्षेत्रों के अंदर विशेषतौर पर मेवात जाने वाले मार्ग पर, राजस्थान जाने वाले मार्ग पर और दो प्रसिद्ध मंदिर इंच्छापुरी और प्रकाशपुरी शिव मंदिर की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

 – सतबीर भारद्वाज