सरकार ने छात्र संघ चुनाव नहीं कराए तो प्रदेश के विवि. कर देंगे बंद


रोहतक: इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने प्रदेश में जल्द से जल्द छात्र संघ चुनाव बहाल कराने के लिए भाजपा सरकार के खिलाफ बड़े आन्दोलन की घोषणा की। चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार छात्र एवं शिक्षा विरोधी निर्णय ले रही है। भाजपा सरकार में युवाओं का शोषण हो रहा है। भाजपा सरकार ने छात्रों के संविधानिक अधिकार शिक्षा के अधिकार पर भी पाबन्दी लगा दी थी परन्तु इनसो रोहतक इकाई ने जोर-शोर से इस मुद्दे को उठाया व जोरदार प्रदर्शन किया। सांसद दुष्यंत चौटाला ने भी इस मुद्दे को संसद में उठाते हुए मानव संसाधन मंत्री से गैप ईयर वाले छात्रों के दाखिलों पर लगा बैन हटाने की मांग की थी। दुष्यंत चौटाला व इनसो के संघर्ष के कारण छात्रों को उनका अधिकार मिला व सरकार को झुकना पड़ा।

शुक्रवार को इनेसो राष्ट्रीय अध्यक्ष एमडीयू में पहुंचे और छात्रों से मुलाकात की। इनसो कार्यकर्ताओं द्वारा मदवि के मुख्य द्वार पर दिग्विजय चौटाला का जोरदार स्वागत किया व बाइक एवं गाडिय़ों के बड़े काफिले के साथ विधि विभाग के अम्बेडकर हाल ले जाया गया। जहां दिग्विजय चौटाला ने छात्र छात्राओं से शिक्षा से सम्बन्धित मुद्दों को लेकर चर्चा की। उन्होंने भाजपा सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि मुख्यमन्त्री 5 अगस्त तक छात्र संघ चुनाव की घोषणा करे अन्यथा इनसो कार्यकर्ता प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों को छात्र संघ चुनाव के मुद्दे पर पूर्ण रूप से बंद करके अनिश्चितकालीन हड़ताल करेगें। उन्होंने कहा कि सरकार कई बार आश्वासन दे चुकी अब ओर ज्यादा इंतजार नहीं करेगें। 5 अगस्त को इनसो के स्थापना दिवस तक सरकार ने छात्र संघ चुनाव की घोषणा नहीं की तो आर-पार की लड़ाई लड़ेगे।

भाजपा सरकार अपनी उल्टी गिनती गिनना शुरू कर दें। दिग्विजय चौटाला ने भाजपा सरकार पर चुटकी लेते हुए कहा कि सरकार को गाय, गीता और सरस्वती नदी के अलावा और कुछ दिखता ही नहीं। चुनाव घोषणा पत्र में जिन मुद्दों को लेकर इन्होंने सरकार बनाई थी उन मुद्दों पर तो ये चर्चा करना भी उचित नहीं समझते। शिक्षण संस्थाओं में छात्राओं की सुरक्षा के पुख्ता प्रबन्ध नहीं है। प्रदेश में कानून व्यवस्था का जनाजा निकला हुआ है। हर रोज बलत्कार, हत्याएं, किडनैपिंग जैसी दर्जनों घटनाएं घट रही है। ऐसा प्रतीत होता है कि प्रदेश में जंगलराज है। चुनाव के समय हरियाणा की जनता भाजपा को करारा जवाब देगी। दिग्विजय चौटाला ने सभी छात्र-छात्राओं को पांच अगस्त को सोनीपत में मनाए जाने वाले इनसो स्थापना दिवस का भी निमंत्रण दिया।

इनसो प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप देशवाल ने कहा कि भाजपा सरकार इनसो से डरकर प्रदेश में छात्र संघ चुनाव नहीं करवा रही है। सरकार को पता है कि प्रदेश में छात्र संघ चुनाव हुए तो सभी यूनिवर्सिटी व कॉलेजों में इनसो छात्र संघ भारी मतों से जीत हासिल करेगा। भाजपा सरकार के छात्र संगठन का प्रदेश में कहीं खाता तक नहीं खुलेगा। इस अवसर पर इनेलो जिलाध्यक्ष सतीश नान्दल, राजेश सैनी, संदीप हुड्डा, बलराम मकड़ौली, डॉ कुलदीप नारा, रविन्द्र सांगवान, रामवीर बडाला, अरविन्द गोस्वामी, प्रदीप शर्मा, रवि रेढू, भीषम दहिया, दीपक मलिक, गुरजीत राणा, अभिषेक देशवाल, मोहित साहू, नवीन शर्मा, अमित नान्दल, सीना पहलवान, हरेन्द्र ओहल्याण, रोबिन मलिक, मोंटी मंडल, प्रेयांशु राठी, साहिल देशवाल, नीरज अन्तिल, जतिन, अक्षय लाठर, रिंकू खत्री, साहिल, कुसुम, शिक्षा, सीमा, आरती, विकास नान्दल, अनीता, पुष्पा, मोनिका, पूजा, मेघा, खालिदा, मौजूद रहे।

(मनमोहन कथूरिया)