आईजी, सीआईडी व सीएम उडऩदस्ते की छापेमारी


गुरुग्राम: राज्य की सीआईडी व हरियाणा के मुख्यमंत्री के उडऩ दस्ते के आईजी सीआईडी अनिल राव की टीमों ने लगातार गुड़गांव में छापेमारी कर बड़े पैमाने पर बिजली की चोरी, अवैध बोरवेल, अवैध माइनिंग, टैंकर माफिया, नकली खोया, नकली दवाईयां, फर्जी डाक्टर, जुआ सट्टा आदि के खिलाफ छापेमारी की। छापामारी लगातार सोमवार रात 11 बजे से जारी है। डीएसपी हितेश यादव सीआईडी और मुख्यमंत्री उडऩदस्ते का नेतृत्व कर रहे डीएसपी जितेंद्र गहलोत की टीम ने प्रशासन की भी पोल खोल कर रख दी कि कैसे अवैध माइनिंग हो रही है और कैसे टैंकर माफिया जिला में पानी का अवैध रूप से दोहन कर रहे हैं। कैसे बिजली विभाग की नांक के नीचे बिजली चोरी हो रही है और कैसे नगर निगम की नांक के नीचे टैंकर माफिया फल-फूल रहे हैं।

ये छापे प्रदेश के अन्य जिलों में भी एक साथ मारे गए हैं। आईजी सीआईडी अनिल राव के आदेश पर डीएसपी हितेष यादव के नेतृत्व में बनी टीमों ने सोमवार रात 11 बजे से जिला के 50 स्थानों पर छापामारी की और अवैध रूप से कारोबार कर रहे लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए। डीएसपी हितेष यादव ने बताया कि विभाग को बार बार खबर मिल रही थी कि शहर व ग्रामीण इलाकों में अवैध रूप से बोरवैल का काम धड़ल्ले उसे चल रहा है। इसके अलावा झोलाछाप डाक्टर, नकली दवाइयों के अलावा नकली घी, पनीर, खोआ, पानी का अवैध रूप से दोहन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि टीम ने सिकंदरपुर, पटौदी, बढ़ा चौकी के पास कई स्थानों पर बिजली चोरी करते हुए पकड़ा।

उन्होंने बताया कि सीआईडी की टीम ने कादीपुर में छापामारी कर बिजली चोरी पकड़ी है और अवैध रूप से चल रहे जुआ, सट्टा के कारोबार पर भी टीम ने छापामारी की है। डीएसपी हितेष यादव ने बताया कि नारनौल के एक फूड एंड सप्लाई इंस्पेक्टर का सांठ-गांठ गैस एजेंसियों से पकड़ी गई है। उन्होंने बताया कि टीम ने फूड एंड सप्लाई इंस्पेक्टर के खिलाफ 120 बी के तहत मामले दर्ज कराए हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री के उडऩ दस्ते ने भी जिला में कई स्थानों पर छापामारी की है। सीएम उडऩदस्ते द्वारा की गई छापामारी से पानी माफिया बिजली चोरों में हड़कंप मचा हुआ है। डीएसपी जितेंद्र गहलोत के नेतृत्व में बनी टीम में शामिल कृष्ण कुमार, महेंद्र सिंह, सूबे सिंह, ब्रहम प्रकाश, करण सिंह, संदीप, कर्मबीर ने शहर के अलग स्थानों पर छापामारी की।

सीएम दस्ते की अचानक हुई छापमारी से टैंकर माफियाओं में हड़कंप मच गया और आरोपी धरपकड़ के डर से भाग खड़े हुए। टीम ने मौक से सात पानी के टैंकर, चार टै्रक्टर पकड़े हैं। डीएसपी जितेंद्र गहलोत ने बताया कि टीम ने छापामारी कर अवैध कारोबार कर रहे लोगों की कमर तोड़ दी है। उन्होंने बताया कि जिला में टैंकर माफिया अवैध रूप से पानी का दोहन कर रहे थे इसके अलावा बिजली चोरी भी कर रहे थे। उन्होंने बताया कि टीम ने जहाजगढ़ से छह बिजली चोरी के केस के अलावा अवैध बोरवेल करने वालों को भी दबोचा है।

– सतबीर भारद्वाज