पटौदी में खट्टर ने खोला खजाना


cm khatar

पटौदी: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज पटौदी के पचास बैड के सामान्य अस्पताल, अनाजमंडी जटौली एवं पटौदी तथा हेलीमंडी के सीवेज ट्रीटमैंट प्लांट का विधिवत उदघाटन किया तथा कई योजनाओं का रिमोट से शिलान्यास भी किया। उन्होंने पटौदी के साथ साथ फरूखनगर खंड को भी कई सोगातें दी एवं विधायक बिमला चौधरी की मांग पर फरूखनगर में जहां पचास बैड का अस्पताल बनाने की घोषणा की वहां मुशेदपुर की प्रस्तावित आईटीआई का भी रिमोट से शिलान्यास किया। पटौदी में तीसरी बार आए मुख्यमंत्री ने पहली बार किंही योजनाओं का शिलान्यास किया।

इनमें 5.94 करोड़ रूपय की लागत से बनने वाले फायर स्टेशन, हेलीमंडी में 3.31 करोड़ रूपय की लागत से बनने वाले बाल भवन, 10.93 करोड़ रूपय की लागत से बनने वाले स्टेडिय़म, हेलीमंडी में ही 7.5 करेाड़ की लागत से बनने वाले सीवेज ट्रीटमैंट प्लांट का शिलान्यास सम्मिलित है। इस अवसर पर उन्होंने विधायक बिमला चौधरी की मांग पर कई घोषणाएं भी की। उन्होंने कहा कि पटौदी के विभिन्न गांवों के विकास के लिए 15 करोड़ रूपये तथा क्षेत्र के चार कर्म के 9 रास्तों पर सड़क बनाने के लिए भी 15 करोड़ रूपये मंजूर करने की घोषणा की। उन्होंने घोषणा की कि बासपदमका तथा नानूंखुर्द में पशु अस्पताल खोले जाएंगे।

जरायु, मुशेदपुर, त्रिपड़ी, खरखड़ी, जनोला, बासपदमका, छिल्लरकी तथा भोकरका गांवों में व्यायामशालाएं खोली जाएंगी। विधायक की मांग पर उन्होंने लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन का कार्यालय, सोशल वैलफेयर, वैलफेयर, एक्साईज़, एम्पलायमैंट एवं लेबर कार्यालय को पटौदी के मिनी सचिवालय में स्थनांतिरित करने की घोषणा की। विधायक द्वारा कुछ गांवों की तहसील बदलने संबंधी मांग पर उन्होंने कहा कि उनकी मांग रीआर्गेनाइजेशन कमेटी को भेजकर उन्हें पूरा करवाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि गुरूग्राम- पटौदी-रेवाड़ी रोड़ को राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने के लिए डीपीआर तैयार की जाएगी। बिलासपुर में फ्लाईओर बनाया जाएगा। इसकी डीपीआर तैयार की जा रही है। मानेसर ग्राम का एलीवेटिड फ्लाई ओवर जनवरी माह से बनना प्रारम्भ हो जाएगा। केएमएपी के साथ केएमएपी अथोरिटी बनकर उधोग लाए जाएंगे। इससे ने केवल उद्यमियों को लाभ होगा अपितु रोजगार के अवसर भी सृजित होंगे।

इस अवसर पर सांसद राव इंद्रजीत सिंह, जन स्वास्थ्य राज्य मंत्री डा. बनवारी लाल, पटौदी की विधायक बिमला चौधरी एवं भाजपा नेता सुरेश यादव ने भी अपने विचार रखे तथा पूर्व मंत्री विक्रम यादव, भाजपा नेता रवि चौधरी, पहलवान दलीप सिंह छिल्लर, भाजपा सह-प्रदेश प्रवक्ता सतप्रकाश जरावता, जिला परिषद् के उपाध्यक्ष संजीव कुमार, जिला पार्षद वीरेंद्र नम्बरदार हबलू, जिला पार्षद भूपेंद्र यादव, जिला पार्षद सुशील चौहान, जिला पार्षद विजय पाल शंटी, मार्किट कमेटी चेयरमैन डा. विजेंद्र यादव, मेयर मधु आजाद सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

(अदलखा)