21 अगस्त से विश्वविद्यालयों में इनसो लगा देंगी ताले: दुष्यंत


सोनीपत : इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) सांसद दुष्यंत चौटाला ने आज कहा कि अगर 20 अगस्त तक हरियाणा सरकार ने छात्र संघ के चुनावों की घोषणा नहीं की तो 21 से प्रदेश के सभी 12 विश्वविद्यालयों में इंडियन नेशनल स्टूडेंट्स आर्गेनाईजेशन (इनसो) ताले लगा देगी। श्री चौटाला यहां अनाज मंडी में इनसो के 15वें स्थापना दिवस पर एक रैली को संबोधित कर रहे थे। इनसो ने अपने स्थापना दिवस को ‘छात्र प्रजातंत्र-संघर्ष दिवस’के रूप में मनाया।

रैली को विपक्षी नेता अभय ङ्क्षसह चौटाला, इनेलो पार्टी प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा, इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय ङ्क्षसह चौटाला तथा आंध, प्रदेश के सांसद राममोहन नायडू ने भी संबोधित किया। सांसद चौटाला ने कहा कि इनसो 20 अगस्त तक प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के माध्यम से ज्ञापन देगी। ज्ञापन में प्रदेश सरकार छात्र संघ के चुनावों के घोषणा की मांग की जाएगी। उन्होंने राज्य सरकार से छात्र संघ के चुनावों के लिए गठित कमेटी 20 अगस्त से पहले अपनी रिपोर्ट दे और सरकार छात्र संघ के चुनाव की घोषणा करे अन्यथा 21 अगस्त से सभी विश्वविद्यालयों के गेट पर ताले लगा कर इनसो छात्र आंदोलन का बिगुल बजा देगी।

श्री चौटाला ने प्रदेश के महाविद्यालयों में खेलों को बढ़ावा देने के लिए अंतर्राष्ट्रीय खिलाडिय़ों को ब्रांड एंबेसडर बनाने की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि मनोहर लाल खट्टर सरकार युवाओं व शिक्षा की ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है, सरकार का एजेंडा केवल गीता, गाय, मंदिर और जात-पात तक सीमित है।