भारी मात्रा में अवैध शराब पकड़ी


गुरुग्राम: पुलिस ने अवैध रूप से शराब ला रहे एक कैंटर को चालक सहित गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कैंटर से 848 पेटी इंग्लिश शराब की पकड़ी है, जिनकी गिनती करी गई तो 40,706 पव्वे मिले। आरोप है कि कैंटर चालक के पास शराब के कोई वैध कागजात भी नहीं थे। इसके अलावा कैंटर चालक ने गाड़ी में नंबर प्लेट भी फर्जी लगाई हुई थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर अदालत में पेश कर रिमांड पर ले लिया है। पुलिस अब रिमांड पर आरोपी से पूछताछ करेगी कि यह शराब कहां से लाई जा रही थी और कहां ले जाई जा रही थी। यह सब खुलासा अब पूछताछ के दौरान होगा।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि तीन अगस्त को निरीक्षक अजय कुमार प्रभारी क्राइम टीम को सूचना मिली कि एक गाड़ी में अवैध शराब भरकर लाई जा रही है। सूचना देने वाले मुखबिर ने बताया कि शराब से भरी गाड़ी डेढ़ से दो बजे के बीच हाइवे पलवल रोड की तरफ से आएगी। सूचना देने वाले ने यह भी बताया कि इस कैंटर में भारी मात्रा में अवैध रूप से शराब भरी हुई है। सूचना मिलते ही पुलिस ने तुरंत टीम का गठन किया और नाकाबंदी लगा दी और गाडिय़ों की जांच शुरू कर दी।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि चैकिंग के दौरान करीब दो बजे एक कैंटर पुलिस को आता दिखाई दिया। पुलिस को नाका पर देखकर कैंटर के चालक ने अपनी गाड़ी को वापस मोडना शुरू कर दिया। लेकिन पुलिस अपनी ड्यूटी पर सतर्क थी और पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए कैंटर को रोक लिया और चालक को कैंटर से नीचे उतार लिया। प्रवक्ता ने बताया कि कैंटर की तलाशी ली गई तो उसमें भारी मात्रा में शराब भरी हुई थी। पुलिस ने चालक से शराब के कागजात मांगे तो चालक ने पुलिस को कागजात दिखाए।

– सतबीर भारद्वाज