नौवीं फेल ठग ने 108 लोगों के एटीएम कार्ड बदलकर 65 लाख रुपये खाते से निकले


भिवानी : यदि आप एटीएम का प्रयोग करते है तो एटीएम प्रयोग करने दौरान ठगों से सावधान रहे, क्योंकि नौंवी फेल व्यक्ति भी पढ़े-लिखे लोगों का ध्यान बंटाकर उनके एटीएम से पैसा उड़ा सकता है। भिवानी पुलिस ने इसी प्रकार के ठग जोनी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस के अनुसार करीब 30 वर्षीय युवक जोनी नौंवी फेल होने के बावजूद भी लगभग 65 लाख रूपये की ठगी 108 लोगों से कर चुका है।

भिवानी के एसपी सुरेन्द्र भौरिया ने बताया कि जोनी के पास से 62 एटीएम कार्ड पुलिस ने बरामद किए हैं तथा प्रारम्भिक पूछताछ ने में इसने 108 वारदातों की बात कुबूली है। मूल रूप से ये हांसी क्षेत्र के गांव पेटवाड़ का रहने वाला है। इसने अधिकत्तर वारादातों को उत्तराखण्ड, उत्तर प्रदेश राज्यों में अंजाम दिया है।

हरियाणा, पंजाब, दिल्ली में भी इसने एटीएम बदलकर ठगी की है। भिवानी सीआईए पुलिस के हत्थे चढ़े जोनी से ओर भी वारदातों का खुलासा होने की बात एसपी सुरेन्द्र भौरिया ने कही। उन्होंने बताया कि यह व्यक्ति बुजुर्गो, महिलाओं व कम पढ़े-लिखे लोगों की एटीएम में मदद करने के बहाने एटीएम कार्ड बदल लेता था। इस दौरान यह अपने शातिर दिमाग से एटीएम के पिन भी याद कर लेता था।

पुलिस के अनुसार यह नौंवी फेल व्यक्ति एटीएम पर पढ़े-लिखे लोगों का ध्यान बंटाने में कामयाब रहता था। पुलिस को इस प्रकार की शिकायतें मिल रही थी, इसके चलते मुखबरों की मदद से इसको पकड़ा गया है। इसने सबसे अधिक रूढक़ी में 36, हरिद्वार में 32, मुज्जफरनगर में 22 में अंजाम दिए, जबकि यह हरियाणा का रहने वाला है। हरियाणा में इसने मात्र 6 लोगों को ठगा है।

– कृष्णसिंह, खंडेलवाल