एक और विवाहिता चढ़ी दहेज की बलि


यमुनानगर: गांव मॉडल टाऊन करहेडा में वीरवार को कथित रूप से दस लाख रूपए दहेज की मांग पुरी न करने पर एक 24 वर्षीय महिला रमन देवी की गला दबाकर हत्या कर दी गई। मृतक महिला के मायके के लोगों ने ससुराल पक्ष के लोगों पर उनकी बेटी रमनदेवी की गला दबाकर हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए जठलाना पुलिस से ससुराल पक्ष के लोगों के विरूद्ध हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की। जिसके बाद जठलाना पुलिस ने मृतक महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल यमुनानगर भिजवाया। वहीं फोरेंसिक विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की और तथ्य जुटाए। मृतक महिला के परिवार के लोगों ने दोषियों को तुंरत गिरफ्तार न किए जाने पर रोड जाम करने की चेतावनी दी है।

गांव दौसडका निवासी विक्रम ने बताया कि 15 जून 2015 को उसकी बहन रमनदेवी की शादी गांव मॉडल टाऊन करहेडा निवासी मनदीपसिंह के साथ हुई थी। शादी में उन्होंने अपनी हैसियत से बढकर दहेज दिया था। शादी मेेंं उनसे कार दिए जाने की मांग की गई थी। लेकिन वह मोटरसाईकिल ही दे पाए। जिससे उसकी बहन रमनदेवी के ससुराल पक्ष के लोग उसे दहेज की मांग को लेकर आए दिन तंग करते थे। जिस कारण 20 जनवरी को वह अपनी बहन रमन देवी को अपने घर दोसडका ले गए थे।

लेकिन दो हफते पहले उसकी बहन के ससुर गुलाबसिंह कुछ लोगों के साथ उनके घर आए और उनकी बहन को तंग न करने का आश्वासन देकर अपने साथ मॉडल टाऊन करहेडा गांव ले गए थे। उसकी बहन के ससुराल में जाने के बाद उसके पति मनदीपसिंह, सास कमलादेवी, ससुर गुलाबसिंह, जेठ सुनीत कुमार, जेठानी सरिता, नंनदोई मास्टर सुरेन्द्र कुमार निवासी हरिपुर जाटान व ननंद सुषमा ने दहेज की मांग को लेकर उनसे 10 लाख रूपए मांगे। वह उनकी मांग पुरी नहीं कर पाए। जिस कारण उनकी बहन रमनदेवी को ससुराल पक्ष के लोगों ने गला दबाकर हत्या कर दी।

– नरेश