पीएसीएल उपभोक्ताओं को भुगतान करने की मांग


नारनौल: जिला भर के पी.ए.सी.एल. कंपनी में पैसे फंसे लोगों ने मंगलवार को शहर में प्रदर्शन कर उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। इस संदर्भ में कंपनी में पैसे फंसाए लोगों ने ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि कंपनी में देश भर के लगभग पांच करोड़ लोगों के पैसे फंसे हुए हैं। उनकी बार-बार मांग के बावजूद आज तक उनके फंसे पैसों को निकालने का कोई समाधान नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि 5 फरवरी 2016 को उ’चतम न्यायालय ने आदेश जारी किया था कि 2 अगस्त 2016 तक सभी ग्राहकों के पैसे लौटा देेने चाहिए, इसके बावजूद आज तक उनके पैसे नहीं लौटाए हैं।

इसके लिए आर.एम. लोढ़ा कमेटी तथा सेबी को आगे आकर कार्रवाई करनी चाहिए। इसमें यह भी देखा जाए कि आर.एम. लोढ़ा कमेटी तथा सेबी ने कंपनी की जो भूमि अपने कब्जे में ली है क्या वह लगभग 5 करोड़ रुपए लौटाने के लिए पर्याप्त है। इसके साथ ही यह भी बताया जाए कि अब तक कंपनी की भूमि बेचकर कितनी राशि वसूल की जा चुकी है तथा कितनी राशि शेष है, बताई जाए।

इसके साथ ही इस बात की जानकारी भी सार्वजनिक की जाए कि कंपनी की कितनी भूमि अटैच की गई है तथा अटैच की गई भूमि से क्या लाभ मिल रहा है। ज्ञापन देने वालों ने बताया कि उपभोक्ताओं को पैसा नहीं मिलने से लोग परेशान हैं। जिन लोगों को इसमें पैसा फंसा हुआ है वे लोग परेशान होकर आत्महत्याएं कर रहे हैं। उन्होंने इसमें फंसे लोगों को जल्द से जल्द राहत दी जाए वर्ना लोग भूखे मरने के कगार पर पहुंच जाएंगे।

ज्ञापन देने वालों में आल इन्वेस्टर्स सेफ्टी आर्गेनाईजेशन के पदाधिकारी एच.आर. यादव, नवीन कुमार, कृष्णा देवी, एस.एस. यादव, कन्हीराम, अशोक कुमार, दलीप सिंह, मुकेश देवी, संजय कुमार, अनिल कुमार, विक्रम सिंह, सरजीत सिंह, बिजेन्द्र, गजरात सिंह, संजय कुमार, धर्मेन्द्र, अमित कुमार, कृष्ण कुमार, दलीप सिंह, ताजपाल तथा बाबूलाल आदि मुख्य थे।