पेयजल समस्या को लेकर किया प्रदर्शन


महेन्द्रगढ़: बढ़ती गर्मी के इस मौसम में आए दिन शहर की किसी न किसी कॉलोनी, मोहल्ले या वार्ड में पेयजल समस्या मुंह बाए खड़ी है। इस पेयजल समस्या को लेकर कभी शहर के मोहल्ला काली का टिब्बा तो कभी कृष्णा कॉलोनी, मोहल्ला खोजा वाड़ा, मोहल्ला बिढ़ाटान आदि के लोग जनस्वास्थ्य विभाग के स्थानीय कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं। इसी कड़ी में आज शहर की पॉश कहलायी जाने वाली कॉलोनी छाजू पुरम की महिलाओं ने भी पेयजल समस्या को लेकर विभाग के कार्यालय पहुंच कर अधिकारियों के समक्ष रोष व्यक्त करते हुए अपना दुखड़ा रोया।

जनस्वास्थ्य विभाग कार्यालय से आश्वासन लेकर लौटी कॉलोनी की सर्मीठा देवी, मुन्नी, सुनीता, मन भावंती, राज बाला, ममता, कृष्णा एवं संतोष आदि ने बताया कि कॉलोनी में पेयजल समस्या से निदान पाने के लिए उन्होंने अपने वार्ड पार्षद तरूण यादव सहित पालिका प्रधान रीना बंटी व उनके पार्षद पति सुरेन्द्र बंटी से कई बार अपील की हैए लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात वाला ही रहा है। समस्या को लेकर उन्होंने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भी पहले दो तीन बार सूचित किया था लेकिन समस्या जस की तस है।

कॉलोनी की महिलाओं ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि यदि शीघ्र उनकी पेयजल समस्या का समाधान न हुआ तो वे मजबूर होकर विभाग के कार्यकारी अभियंता के कार्यालय पर मटका फोड़ प्रदर्शन करेंगी। इस विषय को लेकर विभाग के जेई जियाराम ने हुई बातचीत में उन्होंने स्वीकारा कि कॉलोनी की कुछ महिलाएं शिकायत लेकर आई थी। उन्होंने बताया कि कॉलोनी के आखरी छोर पर स्थित कुछ मकानों में पेयजल समस्या है। इसकी जंाच वे स्वयं शुक्रवार को सुबह सप्लाई के समय मौके पर जाकर करेंगे तथा समस्या को जानकर समाधान कर दिया जाएगा।

-राजेन्द्र ढींगरा