पैट्रोल पंप मालिक ने गोली मारकर की खुदकुशी


जींद: शहर के पुराना हांसी रोड़ स्थित हिन्दुस्तान पैट्रोलियम पेट्रोल पंप के मालिक प्रमोद जैन ने मंगलवार को संदिग्ध परिस्थितियों को चलते खुद को गोली मारकर मौत को गले लगा लिया। जाने-माने व्यवसायी की मौत के मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। प्राथमिक दृष्टिकोण से पुलिस इसे आत्महत्या का मामला मानकर चल रही है। व्यवसायी की मौत के कारण शहर में सनसनी का आलम बना हुआ है।

हालांकि मौत के सटीक कारण का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है, किंतु इसे मानसिक परेशानी के कारण उठाया गया कदम बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार प्रमोद जैन (63) ने मंगलवार दोपहर बाद अपने रामराय गेट के नजदीक निवास पर खुद को गोली मार ली। बताया जा रहा है कि जैन ने पहले खुद को बाथरूम में बंद किया और बाद में अपनी लाइसैंसी पिस्तौल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। घटना के वक्त प्रमोद जैन के बेटे आदित्य तथा उनकी पुत्रवधू रिचा भी घर पर ही थे। जब उन्हें गोली चलने की आवाज सुनाई दी, तब बाथरूम का दरवाजा तोड़कर देखा तो अंदर उनके पिता प्रमोद जैन वहां पड़े थे।

गोली जैन की कनपटी पर लगी हुई थी और खून बह रहा था। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। शहर थाना प्रभारी सज्जन सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। घटना स्थल का जायजा लेने के बाद शहर थाना प्रभारी ने कहा कि मामला प्राथमिक दृष्टि से आत्महत्या का नजर आ रहा है। बताया जा रहा है कि प्रमोद जैन की बाईपास सर्जरी हुई थी और वह परेशान चल रहे थे। इसी मानसिक परेशानी के चलते उन्होंने आत्महत्या की है। पुलिस मामले की तह तक पहुंचने के लिए उधेड़बुन में लगी हुई हैै।

– संजय शर्मा