एसडीएम ने विकास कार्यों का लिया जायजा


गन्नौर: उपायुक्त के. मकरंद पांडुरंग के निर्देशानुसार एसडीएम सुरेंद्र दून ने मंगलवार को गन्नौर उपमंडल के गांवों में डी-प्लान के अंतर्गत होने वाले विकास कार्यों का गंभीरता से निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने गैर हाजिर मिले ग्राम सचिवों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। एसडीएम सुरेंद्र दून ने दर्जनों गांवों का दौरा करते हुए डी-प्लान के तहत विकास कार्यों का जायजा लिया। इसकी शुरुआत उन्होंने बेगा गांव से की, जिसके बाद दातौली, घसोली, शाहपुर तगा, गढ़ी कलां, जफरपुर, खेड़ी गुर्जर, बिलंदपुर, नया बांस, खुबडू, पुगथला, आहुलाना, अहिर माजरा, गुमड़, कैलाना, मोई तथा तेवड़ी आदि गांवों का दौरा किया। उन्होंने सभी गांवों में खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय के द्वारा डी-प्लान के तहत किये जाने वाले विकास कार्यों का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान एसडीएम सुरेंद्र दून ने चौपाल, गलियां, शमशान घाट के रास्ते व चारदिवारी आदि विकास कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने संपन्न हो चुके विकास कार्यों की भी पड़ताल की। साथ ही उन्होंने निर्माणाधीन कार्यों की भी जांच करते हुए गुणवत्ता का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाये। सभी विकास कार्य समयबद्ध तरीके से पूरे किये जाये। उन्होंने कहा कि उपायुक्त के निर्देशानुसार विकास कार्यों की जांच की गई है, जिसकी रिपोर्ट आगामी आवश्यक कार्रवाई के लिए अति शीघ्र उपायुक्त को प्रेषित कर दी जाएगी।

साथ ही उन्होंने कहा कि अन्य विभागों से संबंधित विकास कार्यों की भी जल्द ही जांच की जाएगी। इस मौके पर एसडीएम सुरेंद्र दून ने घसोली, बेगा, खुबडू आदि गांवों में राजकीय विद्यालयों का भी दौरा किया। उन्होंने स्कूलों में शिक्षा के अलावा जरूरी सुविधाओं की भी जांच की। छात्र-छात्राओं से भी एसडीएम ने विशेष रूप से बातचीत करते हुए समस्याओं व सुविधाओं के विषय में पड़ताल की। इस मौके पर विभागीय अधिकारी-कर्मचारी भी मौजूद थे।